देहरादून में डेंगू का कहर जारी, लार्वा मिलने से लोगों पर जुर्माना कार्रवाई पड़ रही भारी  

राजधानी देहरादून में दिन प्रतिदिन डेंगू का कहर बढ़ता चला जा रहा है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा तमाम तरह के अभियान चलाए जा रहे हैं। लेकिन बावजूद इसके भी देहरादून जिले में डेंगू के मरीज 900 पर हो गए हैं। यही नहीं डेंगू का लार्वा मिलने के कारण स्कूलों समेत 22 के चालान काटे गए।

स्कूलों समेत 22 लोगों के कटे चालान

देहरादून में डेंगू से निजात पाने के लिए व्यापक अभियान चलाया गया। इस दौरान स्कूलों समेत 22 लोगों के चालान काटे गए। निरीक्षण करने के लिए गई टीमों को प्लास्टिक की बोतल से बनाए गए गमले, फ्रिज की ट्रे में भी डेंगू का लार्वा मिला है। जिसके चलते निरीक्षण टीम द्वारा ताबड़तोड़ कार्रवाई की गई।

यह भी पढ़ें- उत्तराखण्डी लोकगीतों में झूमा लंदन, CM धामी के स्वागत में भव्य रंगारंग कार्यक्रम आयोजित 

बता दें कि नत्थनपुर वार्ड में जिला सूचना अधिकारी, जिला मलेरिया अधिकारी, डेंगू मॉनिटरिंग नोडल चिकित्सा अधिकारी की टीम ने संयुक्त रूप से देहरादून के अलग—अलग क्षेत्रों का निरीक्षण किया। इस दौरान टीम द्वारा कई जगहों पर छापेमारी की गई। जिसमें एक स्कूल के गार्डन में रखे डिब्बों और दून ब्राइट स्कूल में काटकर लगाई गई प्लास्टिक की बोतलों में पानी जमा मिला। जिसमें डेंगू का लार्वा था। ऐसे में टीम द्वारा इन सभी पर जुर्माना लगाया गया। इसके अलावा दून परमिड स्कूल नत्थनपुर और दून एक्सप्राटिंल स्कूल में भी डेंगू का लार्वा मिलने के चलते जुर्माना लगाया गया। यही नहीं होटल हिम पैलेस में डॉक्टर आरएच त्यागी पर भी 5 हजार रूपय का जुर्माना लगाया गया। यही नहीं इसके अलावा कई और जगह पर भी डेंगू का लार्वा मिलने के कारण लोगों पर जुर्माना कार्रवाई की गई।

 

(Visited 42 times, 1 visits today)