CM के विदेश दौरे पर कांग्रेस का तंज, उत्तराखंड परेशानी में और सीएम गए विदेश

राजधानी देहरादून में दिसंबर में आयोजित होने जा रहे इन्वेस्टर समिट में उद्यमियों को न्यौता देने के लिए जहां CM पुष्कर सिंह धामी लंदन के लिए रवाना हो गए हैं। तो वहीं दूसरी तरफ इंवेस्टर ​समिट को लेकर कांग्रेस ने भी सरकार पर तंज कसना शुरू कर दिया है। विपक्ष का कहना है कि एक तरफ सरकार इन्वेस्टर समिट की तैयारी कर रही है और दूसरी तरफ राज्य में भूस्खलन, महंगाई, बेरोजगारी चरम पर है, जिस पर सरकार का कोई ध्यान नहीं है।

मुख्यमंत्री को जनता से कोई लेना-देना नहीं

उत्तराखंड में निवेश को बढ़ावा देने के साथ ही उत्तराखंड में रोजगार के साधनों को बढ़ाने के लिए जहां एक तरफ राज्य सरकार ग्लोबल इंवेस्टर समिट का आयोजन कराने जा रही है तो वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस सरकार पर कई गंभीर आरोप लगा रहा है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सूर्यकांत धस्माना ने कहा कि राज्य सरकार इन्वेस्टर समिट करा रही है लेकिन राज्य में जिस प्रकार से भूस्खलन, महंगाई, बेरोजगारी चरम पर है उसपर सरकार का कोई ध्यान नहीं है। सूर्यकांत धस्माना का कहना है कि राज्य में आए दिन सड़कों की बदहाल स्थिति के कारण सड़क हादसे हो रहे हैं, डेंगू से कई लोगों की जान जा रही है लेकिन मुख्यमंत्री को इन सब बातों से कोई फर्क नहीं पड़ता वो तो विदेश दौरे पर ​निकल गए हैं।

 यह भी पढ़ें- देहरादून में डेंगू का कहर जारी, लार्वा मिलने से लोगों पर जुर्माना कार्रवाई पड़ रही भारी  

ग्लोबल समिट में उद्यमियों को न्यौता देने के लिए विदेश गए सीएम

बता दें कि उत्तराखंड की पुष्कर सिंह धामी सरकार ने राज्य की ढांचागत सुविधाओं को मजबूती देने का खाका खींचा है। इसे मूर्त रूप देने के लिए न सिर्फ देश के बड़े औद्योगिक समूहों, बल्कि विदेशी निवेश जुटाने के लिए वहां के बड़े घरानों को भी आमंत्रित किया जा रहा है। इसी क्रम में उत्तराखंड की धरती पर विदेशी निवेश उतारने के लिए मुख्यमंत्री के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल ने ब्रिटेन की उड़ान भरी है। तीन दिवसीय लंदन और बर्मिघम दौरे के दौरान मुख्यमंत्री विभिन्न क्षेत्रों के निवेशकों से मिलेंगे और उत्तराखंड में निवेश की संभावनाएं तलाशेंगे।

 

(Visited 38 times, 1 visits today)

One thought on “CM के विदेश दौरे पर कांग्रेस का तंज, उत्तराखंड परेशानी में और सीएम गए विदेश

Comments are closed.