राम मंदिर निर्माण के बाद अयोध्या की आर्थिक गतिविधियों में हुई वृद्धि – नृपेंद्र मिश्रा

पीटीआइ। अयोध्या में भव्य राम मंदिर का तेजी निर्माण हो रहा है। रामलला के मंदिर के पहले चरण का काम इसी साल दिसंबर के अंत तक पूरा होने की उम्मीद है। इसी कड़ी में मंदिर निर्माण समिति के अध्यक्ष नृपेंद्र मिश्रा कहा कि राम मंदिर के उद्घाटन के बाद अयोध्या के आसपास के क्षेत्रों में आर्थिक गतिविधियों में वृद्धि हुई है। साथ ही उन्होंने कहा कि यह बढोत्तरी इसी तरह होती रही तो शहर का विस्तार जल्द ही राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के समान हो सकता है।

भगवान राम से जुड़े स्थानों के नवीनीकरण की हो रही मांग: मिश्रा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पूर्व प्रधान सचिव नृपेंद्र मिश्रा ने समाचार एजेंसी एएनआई वीडियो को एक साक्षात्कार में बताया कि श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र को बिहार, छत्तीसगढ़ और नेपाल में भगवान राम से जुड़े स्थानों के नवीनीकरण मांग की जा रही है। उन्होंने कहा कि यह जिम्मेदारी स्थानीय लोगों पर छोड़ने का फैसला किया गया है।

यह भी पढ़ें – “एलन मस्क की तरह भारत में भी उद्योग जगत के लोगों को करना चाहिए निवेश”- ISRO प्रमुख

#WATCH | Chairman of Ayodhya Ram Mandir construction committee, Nripendra Misra says “It is safe to announce through ANI that the pilgrims would be able to have a glimpse of Lord Ram in his child form definitely before 26th January.”

“I will not be able to give you the exact… pic.twitter.com/vWsQO6Qg4t

— ANI (@ANI) September 27, 2023

जैसे-जैसे पैसा आएगा, लोगों के पास कई अवसर होंगे: मिश्रा

नृपेंद्र मिश्रा ने कहा कि जनवरी में राम मंदिर के जनता के लिए खुलने के बाद अयोध्या में आर्थिक गतिविधियां बढ़ने की उम्मीद है। उन्होंने कहा, “जैसे-जैसे पैसा आएगा, लोगों के पास कई अवसर होंगे और इन अवसरों के साथ-साथ क्षेत्र में निवेश भी बढ़ेगा। अभी तक हमें होटल बनाने के लिए 16 आवेदन प्राप्त हुए हैं और स्मार्ट सिटी की योजना भी प्रगति पर है।

(Visited 75 times, 1 visits today)

One thought on “राम मंदिर निर्माण के बाद अयोध्या की आर्थिक गतिविधियों में हुई वृद्धि – नृपेंद्र मिश्रा

Comments are closed.