उत्तराखण्ड सरकार द्वारा लंदन मे ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट की बैठकों में 3 हजार करोड़ के इन्वेस्टमेंट एमओयू साइन 

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के ब्रिटेन दौरे के तीसरे दिन भी दुनियाभर के कई निवेशकों के साथ बैठकों का दौर जारी रहा। आज लंदन मे ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट हेतु आयोजित बैठक में CM धामी की उपस्थिति में उत्तराखण्ड सरकार द्वारा दो कंपनियों के साथ 3 हजार करोड़ के इन्वेस्टमेंट एमओयू साइन किए गए जा चुके हैं। जिसमें आगर टेक्नोलॉजी के साथ 2 हजार करोड़ का एमओयू साइन किया गया। आगर टेक्नोलॉजी द्वारा उत्तराखण्ड में लिथियम बैटरी प्लांट्स में निवेश करने की सहमति जताई गई। इसी क्रम में आज फ़िरा बार्सिलोना के साथ 1 हजार करोड़ का एमओयू साइन किया गया। फ़िरा बार्सिलोना यूरोप का प्रतिष्ठित ग्रुप है जो कि कन्वेंशन सेंटर और इवेंट्स मैनेजमेंट में काम करती है। ये विश्वस्तरीय विजनेस फेयर कराने की दक्षता रखते हैं।  प्रदेश सरकार की ओर से सचिव उद्योग विनय शंकर पांडेय ने एसमओयू में साइन किए।

यह भी पढ़ें- मणिपुर के विधायकों ने केंद्र सरकार से किया आग्रह, छात्रों के हत्या में शामिल लोगों के खिलाफ शीघ्र हो कार्रवाई

यह भी पढ़ें- CM धामी ने ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट हेतु बार्मिघम में 250 से अधिक व्यवसाइयों से की मुलाकात

इसके अतिरिक्त इज माई ट्रिप के साथ भी दो एमओयू किए गए। इसमें राज्य समर्थित ओटीए (ऑनलाइन ट्रैवल एग्रीगेटर) बनाए जाने और पर्यटन के लिए विश्व में उत्तराखंड का प्रमोशन करने पर इज माई ट्रिप ने सहमति दी। इससे बड़ी संख्या में रोजगार के अवसर सृजित होंगे।

इस दौरान सचिव मुख्यमंत्री डा0 आर मीनाक्षी सुंदरम, महानिदेशक उद्योग रोहित मीणा समेत प्रतिनिधि मंडल के अन्य पदाधिकारी एवं निवेशक मौजूद रहे।

(Visited 38 times, 1 visits today)

2 thoughts on “उत्तराखण्ड सरकार द्वारा लंदन मे ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट की बैठकों में 3 हजार करोड़ के इन्वेस्टमेंट एमओयू साइन 

Comments are closed.