पीएम मोदी जैसे नेता इजरायल का समर्थन करते हैं तो इससे हमें बहुत ताकत मिलती है – महावाणिज्य दूत कोबी शोशानी

एएनआई।इजरायल हमास युद्ध के बीच मुंबई में इजरायल के महावाणिज्य दूत कोबी शोशानी ने कहा कि भारत के प्रधानमंत्री और  इजरायल प्रधानमंत्री के बीच बातचीत बेहद महत्वपूर्ण है। यह दोस्ती और समर्थन को दिखाता है। कोबी शोशानी ने कहा कि जब पीएम मोदी जैसे नेता लोकतंत्र के अन्य नेताओं के साथ इजरायल का समर्थन करते हैं तो इससे हमें बहुत ताकत मिलती है।

इजरायली दूत ने की भारत की तारीफ

कोबी शोशानी ने कहा कि अमेरिका और भारत दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र हैं। उनका समर्थन हमें आगे क्या करना है इसके बारे में बहुत शक्ति और विश्वास देगा। यह बहुत महत्वपूर्ण है क्योंकि आतंकवाद में आपको हर समय लड़ना पड़ता है। शोशानी ने कहा कि आतंकवाद के खिलाफ वैश्विक लड़ाई में भारत का रुख महत्वपूर्ण है। इजरायल की संप्रभुता पर हमला स्वीकार नहीं है।

टैमी बेन हैम ने भारत से मांगी मदद

वहीं, दक्षिण भारत के लिए नियुक्त इजराइल की महावाणिज्य दूत टैमी बेन हैम ने फलस्तीन के सशस्त्र समूह हमास के खिलाफ कार्रवाई में भारत की मदद मांगते हुए मंगलवार को कहा कि यहूदी देश को दुनिया भर के समान विचारधारा वाले देशों और लोगों के समर्थन की जरूरत है।

यह  भी पढ़ेंइजरायल ने हमास के 1500 ठिकानों को किया तबाह, 700 से ज्यादा लोगो की हुई मौत 

बेन हैम ने कहा कि इस आतंकी संगठन को नष्ट करने के लिए हम अपनी ओर से सर्वोत्तम कोशिश करने जा रहे हैं और हमें भारत के समर्थन की जरूरत है। हमें दुनिया भर के समान विचारधारा वाले देशों और लोगों के समर्थन की जरूरत है जो समझते हैं कि हमें आतंकवाद के खिलाफ मिलकर लड़ने की आवश्यकता है।

संकट टालने का प्रयास करे भारत: फलस्तीनी राजदूत

इजरायल-हमास के बीच जारी जंग को रोकने की कोशिशें भी जोर पकड़ रही है। इसी कड़ी में फलस्तीनी राजदूत अदनान अबु अलहैजा भारत से संकट को कम करने में अपनी भूमिका निभाने की अपील की है।

अलहैजा ने मंगलवार को कहा कि फलस्तीन मुद्दे के साथ भारत की एकजुटता महात्मा गांधी के समय से चली आ रही है। भारत अपने बढ़ते वैश्विक कद और पश्चिम एशिया के सभी प्रमुख पक्षों पर प्रभाव से इजराइल-हमास संकट को कम करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकता है।

अलहैजा ने कहा कि भारत इजरायल और फलस्तीन दोनों का मित्र है। वह तनाव कम करने की दिशा में काम करने और फलस्तीन मुद्दे के समाधान में योगदान देने में सक्षम है।

(Visited 266 times, 1 visits today)

2 thoughts on “पीएम मोदी जैसे नेता इजरायल का समर्थन करते हैं तो इससे हमें बहुत ताकत मिलती है – महावाणिज्य दूत कोबी शोशानी

Comments are closed.