असम के मुख्यमंत्री ने कांग्रेस पर साधा निशाना कहा “कांग्रेस को अफगानिस्तान और पाकिस्तान में बनानी चाहिए गठबंधन सरकार”

पीटीआई। असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा है कि इजरायल – हमास के बीच संघर्ष को लेकर फलस्तीन के समर्थन में प्रस्ताव पारित करने वाली कांग्रेस को अफगानिस्तान और पाकिस्तान में गठबंधन सरकार बनानी चाहिए।

असम के मुख्यमंत्री ने कांग्रेस पर साधा निशाना

मुख्यमंत्री ने गुरुवार की रात जोरहाट में संवाददाताओं से कहा कि फलस्तीन के बारे में बोलने से पहले कांग्रेस को इजरायल पर हमास के आतंकवादी हमले की निंदा करनी चाहिए थी।

सरमा ने कहा कि उन्हें महिलाओं और बच्चों को बंधक बनाने के लिए हमास की आलोचना करनी चाहिए थी, फिर फलस्तीन के बारे में बात करनी चाहिए थी।
 

मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस के प्रस्ताव में आतंकवाद, हमास, बंधक महिलाओं और बच्चों का कोई उल्लेख नहीं है, बल्कि केवल फलस्तीन का उल्लेख है, जो पाकिस्तान के बयान के समान है। उन्होंने विपक्षी दल पर निशाना साधते हुए कहा कि अगर आप मुझसे पूछें तो कांग्रेस को अफगानिस्तान में तालिबान के साथ या पाकिस्तान में इमरान खान अथवा शाहबाज शरीफ के साथ गठबंधन में अपनी अगली सरकार बनानी चाहिए।

राजनीति के लिए देश के हित की बलि देना कांग्रेस के डीएनए में 

मुख्यमंत्री ने इजरायल-हमास संघर्ष पर सीडब्ल्यूसी के प्रस्ताव को लेकर कांग्रेस की आलोचना की और विपक्षी दल के बयान को पाकिस्तान और तालिबान के रुख के बराबर बताया था।

सरमा इससे पहले एक्स पर एक पोस्ट में कहा था कि कांग्रेस, पाकिस्तान और तालिबान हमास की निंदा नहीं करते तथा महिलाओं और बच्चों को बंधक बनाए जाने पर चुप हैं। सरमा ने आरोप लगाया था कि तुष्टीकरण की राजनीति के लिए देश के हित की बलि देना कांग्रेस के डीएनए में है।

 

(Visited 202 times, 1 visits today)

One thought on “असम के मुख्यमंत्री ने कांग्रेस पर साधा निशाना कहा “कांग्रेस को अफगानिस्तान और पाकिस्तान में बनानी चाहिए गठबंधन सरकार”

Comments are closed.