इजराइली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने पहली बार किया , हमास हमलों से प्रभावित इलाकों का जायजा

 इजराइल- हमास युद्ध के आठवें दिन इजराइली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू पहली बार हमास हमलों से प्रभावित इलाकों में पहुंचे। टाइम्स ऑफ इजराइल के मुताबिक,नेतन्याहू किबुत्ज बीरी और किबुत्ज कफर अज्जा पहुंचे। यहां सेना के अधिकारियों ने उन्हें जंग की स्थिति की जानकारी दी।

इसराइली हमले में लीड कमांडर अली कादी की मौत 

इसके पहले सेना द्वारा जानकारी देते हुए बताया गया था कि उन्होंने 7 अक्टूबर को इसराइली हमले को लीड करने वाले कमांडर अली कादी को मार गिराया है। आपको बता दें कि अली कादी को मारने का काम इजराइल की इंटरनल इटेलिजेंस एजेंसी शिन बेत ने किया है। आज सेना के हमले में मारा जाने वाला ये हमास का दूसरा कमांडर है। इसके पहले हमास का एयरफोर्स कमांडर मारा गया था।

पिछले 24 घंटे में वहां 320 लोगों की हुई  मौत

वहीं, इजराइल की तरफ से गाजा पर लगातार गोलाबारी और बम धमाके जारी हैं। जिससे पिछले 24 घंटे में वहां 320 लोगों की मौत हो चुकी है। दरअसल हमास के आतंकी हमले के बाद इजराइल ने गाजा की तरफ वाटर और इलेक्ट्रिसिटी सप्लाई को पूरी तरह से रोक दिया था। इससे वहां पानी खत्म होने की कगार पर है। इससे पहले इजराइल ने गाजा के उत्तरी शहरों से 11 लाख लोगों को दक्षिणी गाजा में जाने का अल्टीमेटम दिया था।

डिफेंस फोर्सेज ने गाजा सिटी में की रेड 

वहीँ  दूसरी तरफ इजराइली न्यूज वेबसाइट हारेट्ज ने बताया है कि कल देर रात इजराइल की डिफेंस फोर्सेज ने गाजा सिटी में रेड की थी। ये रेड उन इलाकों में की गई थी, जहां हमास ने इजराइल के 150 बंधकों को रखा था। वहां इजराइली सैनिकों को कई लाशें और कुछ सामान मिला है। जो हमास के बंधकों और उन लोगों का बताया गया है जो 7 अक्टूबर को हुए हमले के बाद से लापता थे।

(Visited 631 times, 1 visits today)