प्रदेश में 15 अक्टूबर से पोस्ट मानसून का दिखाई देगा असर, 3 दिन का येलो अलर्ट जारी 

उत्तराखंड में मानसून की विदाई के बाद अब पोस्ट मानसून सीजन में उत्तराखंड में 15 अक्तूबर से पश्चिमी विक्षोभ का असर दिखाई देगा। मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक विक्रम सिंह  ने 15, 16, और 17 अक्टूबर के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। उन्होंने बताया कि 15 अक्तूबर की शाम से मैदानी इलाकों में हल्की बारिश एवं पहाड़ी इलाकों में ओलावृष्टि हो सकती है। 16 अक्टूबर को हल्की से मध्यम बारिश होगी। उन्होंने बताया कि इस दौरान  चारधाम इलाकों में तापमान तेजी से गिरेगा। ऐसे मे लोगों से सावधानी बरतने एवं तैयारी के साथ यात्रा करने की अपील की है। इसके अलावा उत्तरकाशीरुद्रप्रयागबागेश्वरचमोली के 3500 मीटर ऊंचाई पर बर्फबारी हो सकती है।

यह भी पढ़ें – “मिशाइल मैन”  की जयंती पर PM मोदी ने लिखा-“अपने विनम्र व्यवहार और विशिष्ट वैज्ञानिक प्रतिभा को लेकर जनता के चहेते रहे पूर्व राष्ट्रपति डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम”   

मौसम विभाग के निदेशक विक्रम सिंह ने बताया कि देहरादून समेत 9 जिलों हरिद्वार,  टिहरी,  उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर और पिथौरागढ़ जिले में कहीं-कहीं गर्जन के साथ बिजली चमकने और ओलावृष्टि की संभावना है | जबकि अल्मोड़ा,  नैनीताल,  चंपावत में कहीं-कहीं हल्की से बहुत हल्की बारिश हो सकती है| शनिवार को  देहरादून का अधिकतर तापमान सामान्य से 2 डिग्री अधिक 31.5 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान सामान्य से 1 डिग्री अधिक 17.2 डिग्री सेल्सियस रहा| 

(Visited 196 times, 1 visits today)