प्रधानमंत्री मोदी ने फलस्तीन के राष्ट्रपति से बात करके जताई संवेदनाएं, फलस्तीनी लोगों के लिए मानवीय सहायता भेजने की घोषणा”

पीटीआई। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुरुवार को फलस्तीन के राष्ट्रपति महमूद अब्बास से फोन पर बात की। इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने युद्धग्रस्त गाजा के अल अहली अस्पताल में हुई नागरिकों की मौत पर संवेदनाएं व्यक्त की। बकौल एजेंसी, फलस्तीन के राष्ट्रपति के साथ बातचीत के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि हम फलस्तीनी लोगों के लिए मानवीय सहायता भेजना जारी रखेंगे।

अस्पताल में कितने लोगों की गई जान?

युद्धग्रस्त गाजा के एक अस्पताल में रॉकेट हमले की वजह से 500 से अधिक लोगों की मौत हुई है। इस हमले को लेकर इजरायल और हमास के बीच जमकर जुबानी जंग छिड़ी हुई है। हालांकि, इजरायल ने यह स्पष्ट किया है कि अस्पताल में हुए हमले में उनकी कोई भूमिका नहीं है। 

इजरायली रक्षा बल (IDF) ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘एक्स’ (पूर्व में ट्विटर) पर एक वीडियो शेयर किया। आईडीएफ के मुताबिक, इजरायली आतंकी संगठन के विफल रॉकेट लॉन्च ने गाजा शहर के अल-अहली अस्पताल को निशाना बनाया।

A failed rocket launch by the Islamic Jihad terrorist organization hit the Al Ahli hospital in Gaza City.

IAF footage from the area around the hospital before and after the failed rocket launch by the Islamic Jihad terrorist organization: pic.twitter.com/AvCAkQULAf— Israel Defense Forces (@IDF) October 18, 2023

(Visited 477 times, 1 visits today)