मुख्यमंत्री की घोषणाओं को जल्द से जल्द पूरा करने के लिए सभी विभागों को लेनी होगी ऑनरशिप- ACS राधा रतूड़ी 

ACS राधा रतूड़ी ने सभी विभागों को स्पष्ट किया है कि मुख्यमंत्री द्वारा की गई घोषणाओं के सौ फीसदी पूरा होने तक घोषणाओं के कार्यों की नियमितनिरन्तर व कड़ी समीक्षा की जाएगी। घोषणाओं को जल्द से जल्द पूरा करने के लिए सभी विभागों को ऑनरशिप लेनी होगी तथा मिशन मोड पर कार्य करना होगा। इस सम्बन्ध में किसी भी प्रकार का विलम्ब एवं लापरवाही स्वीकार नही की जाएगी। 

यह भी पढ़ें – आगामी 5 वर्षों में  राज्य की जीएसडीपी को दोगुना करने का लक्ष्य- मुख्यमंत्री 

अपर मुख्य सचिव राधा रतूड़ी ने सचिवालय में मुख्यमंत्री की घोषणाओं की प्रगति की समीक्षा की। एसीएस ने  मुख्यमंत्री द्वारा की गई घोषणाओं के तहत विद्यालयी शिक्षा विभागस्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा विभागग्राम्य विकास तथा उच्च शिक्षा विभाग द्वारा  किये जाने वाले कार्यों की प्रगति की समीक्षा की। इसके साथ ही अपर मुख्य सचिव राधा रतूड़ी ने मुख्यमंत्री की घोषणाओं के तहत किये जाने वाले कार्य शीर्ष प्राथमिकता और समयबद्धता पूरा करने के निर्देश दिए हैं।

600 अतिरिक्त विद्यालयों में स्मार्ट क्लास की व्यवस्था

समीक्षा बैठक के दौरान विद्यालयी शिक्षा विभाग द्वारा जानकारी दी गई कि मुख्यमंत्री की घोषणा के अनुरूप 600 अतिरिक्त विद्यालयों में स्मार्ट क्लास की व्यवस्था की जा रही है। विधानसभा क्षेत्र धारचूला के तहत आपदा में अनाथ हुए बच्चों की पढ़ाई-लिखाई की व्यवस्था की जा रही है। कर्णप्रयाग के विकासखण्ड गैरसैंण के राकाहरगडराकालेज सिलपाटा तथा थराली के राजकीय इण्टर कॉलेज रैंस चोपता में  मुख्य भवन निर्माण के सम्बन्ध में कार्यवाही गतिमान है। इसके साथ ही घनसाली के तहत स्वइन्द्रमणी बडोनी जी के नाम से आदर्श इण्टर कॉलेज अखोडी में मिनी स्टेडियमचम्पावत में राजकीय इण्टर कॉलेज मंच में फील्ड के विस्तारीकरण एवं विद्यालयी शिक्षा विभाग के अंतर्गत विद्यालयों की अवस्थापना सुविधाओं के सुदृढ़ीकरण एवं विस्तार करने तथा शिक्षा की गुणवत्ता बढ़ाने हेतु रूपान्तरण कार्यक्रम के सम्बन्ध कार्यवाही गतिमान है। 

खटीमा में ब्लड बैंक की होगी स्थापना

बैठक में चिकित्सा शिक्षा एवं स्वास्थ्य विभाग द्वारा जानकारी देते हुए बताया गया कि खटीमा में नान इनवेजिव कार्डियक केयर सेन्टर हब एवं स्पोक मॉडल के रूप में विकसित करनेखटीमा में ब्लड बैंक की स्थापना तथा प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र बदियाकोट बागेश्वर में भवन निर्माणपिथौरागढ़ के तहत बेस चिकित्सालय को सुचारू करने तथा गंगोली हाट के तहत सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र गणाई में भवन निर्माण के सम्बन्ध में कार्यवाही गतिमान है। 

(Visited 359 times, 1 visits today)