पीएम नरेन्द्र मोदी के लोकसभा चुनाव में 370 सीटें जीतने के दावे पर कांग्रेस ने किया कटाक्ष, कांग्रेस बोली- यदि ऐसा नहीं कर पाए तो शपथ लेने से करेंगे इनकार

पीटीआई। आगामी लोकसभा चुनाव में 370 सीटें जीतने के पीएम नरेन्द्र मोदी के दावे पर कांग्रेस ने कटाक्ष किया है। उसने पूछा है कि यदि भाजपा को दावे से कम सीटें मिलीं तो क्या वह शपथ लेने से इनकार कर देंगे। कांग्रेस ने जवाहरलाल नेहरू और इंदिरा गांधी पर किए गए हमलों के लिए भी पीएम मोदी की आलोचना की।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी ने एक्स पर पोस्ट कर कहा, प्रधानमंत्री अक्सर कहते हैं कि देश में केवल दो जातियां हैं-अमीर और गरीब, लेकिन सोमवार को संसद में उन्होंने स्वयं को सबसे बड़ा ओबीसी बताया। कहा कि किसी को छोटा और किसी को बड़ा समझने की इस मानसिकता को बदलना जरूरी है। ओबीसी हों, दलित हों या आदिवासी, बिना गिनती के उन्हें आर्थिक और सामाजिक न्याय नहीं दिलाया जा सकता।

आखिर पीएम मोदी जाति आधारित गणना से क्यों डरते हैं- राहुल गांधी
 
पीएम मोदी लगातार इधर-उधर की बातें करते हैं। आखिर वह जाति आधारित गणना से क्यों डरते हैं। वहीं, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि पीएम को कांग्रेस पार्टी का नाम लिए बिना नींद नहीं आती। उन्होंने परिवारवाद के बारे में बात की, हमारे नेताओं ने देश के लिए अपनी जान दी है।

उन्होंने एक्स पर पोस्ट कर कहा, मैं पीएम मोदी से पूछना चाहता हूं कि आपकी पार्टी के कितने लोगों ने देश की आजादी, एकता और अखंडता के लिए अपनी जान दी है। जबकि, कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा कि स्वयं को सबसे बड़ा ओबीसी बताकर पीएम मोदी ने केंद्र सरकार सहित सभी क्षेत्रों में ओबीसी के पूर्ण रूप से कम प्रतिनिधित्व की कड़वी सच्चाई को खारिज करने के अलावा कुछ नहीं किया है।

इंडिया शाइनिंग पार्ट दो होने जा रहा है

कांग्रेस सांसद मणिकम टैगोर ने पूछा कि यदि उनकी पार्टी चुनाव में 370 सीटों का आंकड़ा हासिल नहीं कर पाई तो क्या वह शपथ नहीं लेंगे। भाजपा का इस तरह का सपना हमेशा विफल रहा है। उन्होंने 2004 के लोकसभा चुनावों में भाजपा के नारे की ओर इशारा करते हुए कहा, अब इंडिया शाइनिंग पार्ट दो होने जा रहा है। कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने कहा कि देश के युवा कह रहे हैं कि मोदी का सोमवार को संसद में बतौर पीएम आखिरी भाषण था। बाय-बाय मोदी नंबर-1 पर ट्रेंड कर रहा है।

 

(Visited 24,543 times, 1 visits today)