मौसम विभाग का पूर्वानुमान, उत्तराखंड के चार जिलों में बदल सकता है मौसम का मिजाज

प्रदेश में मौसम का मिजाज बदलने की संभावना है। मौसम विभाग ने केदारनाथ यात्रा को ध्यान में रखकर यलो अलर्ट जारी किया। आगामी 18 से 20 मई को उत्तराखंड के चार जिलों में आकाशीय बिजली और तेज हवाएं चलने की सम्भावना।
केदारनाथ में यलो अलर्ट जारी होने के बाद श्रद्धालुओं की मुश्किलें थोड़ा बढ़ सकती हैं। जिलाधिकारी मयूर दीक्षित ने जानकारी देते हुए कहा कि मौसम विभाग के पूर्वानुमान के बाद यात्रियों को सतर्कता बरतने की आवश्यकता है। मौसम के पूर्वानुमान के बाद श्रद्धालुओं की सुरक्षा को ध्यान में रखकर उनसे आग्रह किया गया है। कि बारिश होने की स्थिति में जो भी पर्यटन जहाँ हो, वही रुके रहें। साथ ही यदि कोई परेशानी होती है तो यात्रा से जुड़े अधिकारियों का नम्बर अपने पास रखें और जरूरत पड़ने पर उनसे संपर्क करने की कोशिश करें।
आपको बता दें कि आगामी 16 से 20 मई तक रुद्रप्रयाग, बागेश्वर, चमोली, उत्तरकाशी जिलों में आकाशीय बिजली, तेज हवा और बारिस होने की सम्भावना है। यात्रा में लगी
एसडीआरएफ, एनडीआरएफ और पुलिस बल को तैयार रहने के निर्देश दिए गए हैं। बारिश के कारण यदि रुद्रप्रयाग- गौरीकुंड हाईवे बंद होता है तो उसके लिए योजना के अनुसार कार्य किया जाएगा।

(Visited 158 times, 1 visits today)