बद्रीनाथ मंदिर – 92 हजार रुपये लेकर चोर हुए रफूचक्कर, पुलिस जांच में जुटी

बद्रीनाथ मंदिर के पूजा काउंटर से 92 हजार रुपए लेकर रफूचक्कर 

पुलिस टीम सीसीटीवी फुटेज खंगालकर जांच में जुटी

 

बद्रीनाथ मंदिर के पूजा काउंटर से 92 हजार रुपए चुराकर चोर रफूचक्कर हो गए हैं । जिसके बाद से पुलिस की एक टीम सीसीटीवी फुटेज खंगालकर चोरो का पता लगाने मे जुट गई है।

सूचना है कि उत्तराखंड के चारधामों में सुमार बद्रीनाथ मंदिर में कपाट खुलने के दूसरे दिन यानि कि ९ मई को ही मंदिर में चोरी हो गयी। शातिर चोर पूजा काउंटर से 92 हजार रुपये लेकर चंपत हो गए। दरअसल 8 मई को बद्रीनाथ मंदिर के कपाट श्रद्धालुओं के लिए खोल दिए गए थे। कपाट खुलते ही अनुमान से अधिक संख्या में भक्तों की भीड़ भगवान बद्रीविशाल के दर्शनों के लिए उमड़ पड़ी थी। 

केश काउंटर से हुई 92 हजार रुपये की चोरी

सूचना है कि बद्रीनाथ मंदिर खुलने के दूसरे दिन ही चोर पूजा काउंटर से चोर 92 हजार रुपये की रकम उड़ा कर फरार हो गए। चोरी का पता चलते ही पूजा काउंटर पर तैनात कर्मचारी ने सूचना मंदिर समिति के अधिकारियों को दी। जिस पर समिति द्वारा बद्रीनाथ थाने में चोरी की शिकायत दर्ज करायी गयी।

मंदिर समिति के सीईओ बी०ड़ी० सिंह ने दी जानकारी

बद्री-केदार मंदिर समिति के सीईओ बीड़ी सिंह ने बताया, कि मंदिर के सिंह द्वार के पास पूजा काउंटर में चोरी की सूचना उनके कर्मचारी द्वारा दी गयी। जिसमे चोरों ने 92 हजार रुपये चोरी किये हैं। चोरी का पता लगते ही हमने बद्रीनाथ थाने में शिकायत दर्ज करा दी। पुलिस को जांच के लिए सीसीटीवी फुटेज भी दिये गाय है।

 

पुलिस जांच मे जुटी, सीसीटीवी फुटेज खंगाले

मंदिर से चोरी की शिकायत दर्ज होते ही पुलिस भी सकते मे आ गई और तुरंत ही मामले की जांच शुरू कर दी गई है। पुलिस ने मंदिर के प्रांगण ओर केश काउंटर के साथ-साथ आस पास के सभी सीसीटीवी फुटेज की जांच की हैं। पुलिस का कहना है कि सीसीटीवी में चोर की तस्वीर तो दिख रही है मगर वो धुंधली है। पुलिस ने मामले की जांच का दायरा बड़ा दिया है।  उनका मानना है कि अपराधी जल्दी ही पकड़े जाएंगे। 

 

(Visited 21 times, 1 visits today)