हर गाँव में खुलेगा, मिनी स्टेडियम, सीएम पुष्कर सिंह धामी ने की घोषणा


सीएम पुष्कर सिंह धामी ने देहरादून के कालसी विकास खंड के मिनी स्टेडियम पजिटीलानी में खेलकूद एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम में प्रतिभाग किया। इस दौरान सीएम धामी ने मिनी स्टेडियम पजिटीलानी का विस्तार एवं सौन्दर्यकरण का कार्य किए जाने के साथ कई महत्वपूर्ण घोषणाएं भी की।

मंगलवार को उत्तराखंड सीएम पुष्कर सिंह धामी कालसी विकास खंड के मिनी स्टेडियम पजिटीलानी में आयोजित कार्यक्रम में शामिल हुए। इस दौरान उन्होंने कहा कि जल्द ही मिनी स्टेडियम पजिटीलानी के सौंदर्यीकरण और विस्तार की मंच से घोषणा की। इसके साथ ही सीएम धामी ने पजिटीलानी क्षेत्र में पेयजल समस्या को हमेशा के लिए खत्म करने की बात कहकर पेयजल योजना का निर्माण किया जाएगा। साथ ही फटेऊ गांव से डांडा छानी तक मोटर मार्ग ( 5 कि.मी ) का निर्माण कार्य प्रारंभ किया जाएगा।

मैं मुख्य सेवक नहीं, खिलाड़ी बनकर आया हूँ

मुख्यमंत्री ने कहा कि 17 वर्ष बाद पजिटीलानी में खेलकूद प्रतियोगिता आयोजित हो रही है। उन्होंने कहा, ‘आज मैं आप सबके बीच में मुख्य सेवक के रूप में नहीं अपितु एक खिलाड‍़ी के रूप में आया हूं।’ उन्होंने कहा कि उन्होंने बचपन से ही विभिन्न खेलों में भाग लेता था और यही वजह है कि आज भी खिलाड़ियों से जुड़े कार्यक्रमों में जाने से खुद को रोक नहीं पाता।

हर गांव में खुलेगा ओपन और मिनी जिम

प्रदेश सरकार प्रत्येक गांव में मिनी स्टेडियम बनाने पर विचार कर रही है। और ये सभी कार्य मौजूद संसाधनों के साथ जल्द से जल्द उत्तराखंड में पूर्ण किए जाएंगे। साथ ही राज्य सरकार ने प्रत्येक गांव में एक मिनी जिम और ओपन जिम बनाने के लिए स्वस्थ युवा, स्वस्थ उत्तराखण्ड नाम से योजना भी प्रारंभ की है। इसके अंतर्गत कई जगहों के लिए धनराशि भी जारी कर दी गई है।

नई खेल नीति खिलाड़ियों के लिए होगी कारगर

उन्होंने कहा खेल भावना एक ऐसी भावना है जो जीवन के हर क्षेत्र में काम आती है। उन्होंने कहा कि हम जो नई खेल नीति लेकर आए है उसमें प्रतिभाशाली खिलाड़ियों को संसाधन की कमी ना हो पाए एवं वह अपने प्रतिभा के आधार पर आगे बढ़े इसकी व्यवस्था की गई है।

(Visited 23 times, 1 visits today)