15 मार्च को गैरसैंण में पेश होगा उत्तराखंड का बजट

13 मार्च से लेकर 18 मार्च तक चलेगा बजट सत्र

राज्य की धामी सरकार के कार्यों और विकास के पहिये की रफ्तार का ब्यौरा विधानसभा बजट सत्र में ही सामने आएगा। जिसको लेकर प्रदेश की धामी सरकार ने कमर कस ली है। आपको बता दें कि आगामी 13 मार्च से लेकर 18 मार्च तक गैरसैंण में बजट सत्र चलेगा।

15 मार्च को पेश होगा बजट

इस बजट सत्र को लेकर वित्त मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल का कहना है कि ये बजट उत्तराखंड राज्य के विकास की दिशा में मील का पत्थर साबित होगा। साथ ही उन्होंने बजट सत्र की गंभीरता को देखते हुए अफसरों की छुट्टियों पर भी रोक लगा दी है। आपको बता दें कि गैरसैंण में 15 मार्च को बजट पेश किया जाएगा।

युवाओं को मिल सकती है सौगाद

सूत्रों की माने तो इस बार के बजट में धामी सरकार महिलाओं, युवाओं और उद्यमियों को लुभाने के लिए बजट का पिटारा खोल सकती है। वहीं दूसरी ओर लगातार पेपर लीक मामले में धामी सरकार युवाओं के निशाने पर है। जिसको ध्यान में रखते हुए युवाओं पर राज्य सरकार का फोकर रह सकता है।

डीएम ने अधिकारियों की छुट्टियों पर लगाई रोक

आगामी 13 मार्च से प्रस्तावित विधानसभा बजट सत्र को देखते हुए विधानसभा से संबंधित अन्य कार्रवाई को सुनिश्चित करने के लिए चमोली जिले के डीएम हिमांशी खुराना ने अधिकारियों की छुट्टी पर रोक लगाते हुए आदेश जारी किए हैं। साथ ही उन्होंने अफसरों को मुख्यालय में उपस्थित रहने के लिए कहा है।

(Visited 62 times, 1 visits today)