पिटकुल ने ऑफिस में महिला व पुरुष कर्मचारियों के लिए ड्रेस कोड किया लागू, फैसले की अवहेलना करने वाले के खिलाफ होगी कार्यवाही 

पिटकुल प्रबंधन द्वारा ऑफिस में जींस टी-शर्ट व स्पोर्ट्स शूज पहनने पर रोक लगा दी गई है। दरअसल पिटकुल के महाप्रबंधक मानव संसाधन अशोक कुमार जुयाल द्वारा ये आदेश जारी किए गए हैं। उनका कहना है कि कर्मचारियों द्वारा इस तरह के परिधान पहनने से निगम की छवि धूमिल होती है। 

जीन्स टी-शर्ट में नहीं मिलेगी एंट्री

पिटकुल में अब कर्मचारी केवल पैंट और शर्ट के साथ ही चमड़े के जूते पहनकर ही ऑफिस जाएंगे। दरअसल पिटकुल के महाप्रबंधक मानव संसाधन अशोक कुमार जुयाल की ओर से अधिकारियों को निर्देशित किया गया है कि कोई भी कर्मचारी आफिस में जीन्स टीशर्ट पहनकर नहीं आएगा। उन्होंने कहा कि कई अधिकारी जींस शर्ट वह स्पोर्ट्स शूज़ पहनकर ऑफिस पहुंच रहे हैं। जो की निगम की छवि धूमिल करता है। यही नहीं उन्होंने बताया कई अधिकारी शासन व अन्य स्तर पर होने वाली बैठकों में भी जींस पहनकर पहुंच रहे हैं जो की स्वस्थ कार्य संस्कृति का परिचायक नहीं है।

कार्यालय के बाहर बैठकों में भी लागू होगा ड्रेस कोड

पिटकुल महाप्रबंधक मानव संसाधन अशोक कुमार का कहना है कि कार्यालय से बाहर शासन या अन्य स्तर पर होने वाली बैठकों में भी अधिकारी केवल पैंट शर्ट चमड़े के जूते पहनकर ही बैठक में शामिल होंगे। जबकि महिला अधिकारियों के लिए सूट या फिर साड़ी ड्रेस कोड में शामिल किया गया है। उनका कहना है कि ये नियम अनिवार्य रूप से लागू किया गया है। यदि कोई नियम विरुद्ध जाकर इस फैसले की अवहेलना करता है तो उसके खिलाफ कार्यवाही की जाएगी।

(Visited 16 times, 1 visits today)