रुड़की: मां बेटी गैंगरेप मामले में पांच आरोपी गिरफ्तार, बीती 25 तारीख को हुई थी वारदात

उत्तराखंड के रुड़की नगर में 25 तारीख को मां- बेटी का चलती कार गैंगरेप करने वाले पाँच दरिदों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। दरिंदे गैंगरेप के बाद माँ-बेटी को नहर किनारे फेंक फरार हो गए थे। आरोपियों की गिरफ्तारी को लेकर हरिद्वार के एसएसपी योगेंद्र रावत ने कहा कि इन पाँच दिनों में आरोपियों की तलाश में पुलिस द्वारा 250 सीसीटीवी फुटेज खंगाले गए और 200 से भी अधिक लोगों से पूछताछ की गई है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, गिरफ्तार किए गए पाँचों आरोपित यूपी के मुजफ्फरनगर, देवबंद और उत्तराखंड रुड़की देहात के रहने वाले हैं। जिसमें से गिरफ्तार किए गए दो आरोपी भारतीय किसान यूनियन (टिकैत गुट) के नेता हैं। जिनमें से एक सुबोध काकरान है, जो कि सहारनपुर मंडल का अध्यक्ष जबकि दूसरा विक्की तोमर है जो भाकियू की मुख्य कार्यकारणी का मंडल उपाध्यक्ष है। रिपोर्ट के मुताबिक, भारतीय किसान यूनियन ने गैंगरेप मामले में नाम सामने आते ही दोनों नेताओं को गुट से बाहर निकाल दिया है।

बीते 25 जून की रात को पीड़िता ने सिविल लाइन थाने में आकर अज्ञात आरोपियों के खिलाफ गैंगरेप का आरोप लगाते हुए तहरीर दी गयी थी। पुलिस ने महिला की शिकायत पर मामले की जांच शुरू कर दी थी। इस घटना के बाद से महिला और उसकी बेटी अस्पताल में भर्ती हैं, जहाँ उसका इलाज चल रहा है। एसएसपी योगेंद्र सिंह रावत के मुताबिक, वो केवल एक आरोपित को जानती थी। उसका नाम सोनू था। पुलिस को दी गई शिकायत में पीड़िता ने खुलासा किया कि सोनू नाम का व्यक्ति गुलाबी रंग की शर्ट पहने हुए था। पीड़िता ने कहा कि सोनू ने माँ-बेटी को अपनी मोटर साइकिल पर बैठाया और सोनाली पुल पारकर हाईवे की तरफ जाने वाले रास्ते से अचानक बाइक को नीचे उतार लिया और एक सुनसान स्थान पर ले जाकर उससे रेप किया।

इसी बीच अचानक एक सफेद रंग की ऑल्टो कार (नंबर UP12R-5646) में चार अन्य आरोपित वहाँ आ पहुँचे। और माँ-बेटी को जबरन कार में डालकर करीब दो-ढाई किलोमीटर दूर एक खेत में ले गए। जहाँ आरोपियों द्वारा खेत में महिला और कार में आरोपियों ने उसकी पाँच साल की मासूम बच्ची के साथ रेप किया। बाद में आरोपियों ने महिला और उसकी बेटी को कार से बाहर फेंक कर खुद फरार हो गए। जिसकी जानकारी स्थानीय लोगों द्वारा पुलिस को दी गयी।

आरोपियो की पहचान

जाँच में पता चला है कि ऑल्टो कार राजीव उर्फ विक्की तोमर (मुज्जफरनगर) के नाम पर रजिस्टर्ड है। सीसीटीवी फुटेज व अन्य सूचनाओं के आधार पर राजीव उर्फ विक्की तोमर (46) व सुबोध ( 30) को पकड़ लिया गया। पूछताछ में दोनों ने अपना गुनाह स्वीकार कर लिया है। आरोपितों ने अपने साथी सोनू तेजियान (32) और जगदीश के नाम का खुलासा किया।

https://twitter.com/ANINewsUP/status/1542555856650539009?t=Qo6M8jDpGdmipdvkkJ4MPA&s=19

(Visited 17 times, 1 visits today)