राज्यपाल सेवानिवृत्त लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह ने ,रेडक्रॉस सोसाइटी के पदाधिकारियों से की मुलाकात

नैनीताल:  उत्तराखंड के राज्यपाल सेवानिवृत्त लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह से गुरुवार को रेडक्रॉस सोसाइटी के पदाधिकारियों ने मुलाकात की। इस दौरान राज्यपाल ने जिले में संचालित रेडक्रॉस की गतिविधियों, कार्यक्रमों, विभिन्न समस्याओं और शासन में लम्बित प्रस्तावों की जानकारियां प्राप्त करते हुए संबंधित अधिकारियों एवं शासन के अधिकारियों से वार्ता करते हुए आवश्यक कार्रवाई का आश्वासन दिया।

राज्यपाल ने कहा कि रेडक्रॉस सोसाइटी एवं इसके स्वयंसेवकों द्वारा सेवा, समर्पण और परोपकार की भावना से कार्य किया जाता है। उन्होंने कहा कि उन्हें सामाजिक चुनौतियों में भी रेडक्रॉस को सक्रिय भूमिका निभानी होगी। रेडक्रॉस सोसाइटी से अधिक से अधिक लोगों को जोड़ने की योजना बनाने, स्कूल और कॉलेज के बच्चों को भी रेडक्रॉस का सक्रिय सदस्य बनाने के प्रयास में गति लानी होगी। साथ ही नशा उन्मूलन में भी प्रशासन एवं पुलिस के साथ मिलकर साझी रणनीति तैयार करने की दिशा में भी काम करना होगा।

इस दौरान रेडक्रॉस सोसाइटी उत्तराखंड के उपाध्यक्ष डॉ. गौरव जोशी ने प्रदेश भर में रेडक्रॉस सोसाइटी द्वारा किए जा रहे जागरूकता कार्यक्रमों, रक्तदान शिविर, फर्स्ट-एड प्रशिक्षण, राहत सामग्री वितरण आदि की जानकारी उपलब्ध करायी। इस अवसर पर नैनीताल रेडक्रॉस सोसाइटी के चेयरमैन नवनीत सिंह व सदस्य गणेश जोशी भी उपस्थित रहे।

(Visited 24 times, 1 visits today)