कांग्रेस का भाजपा पर पलटवार, कहा सांसदों के निलंबन से ध्यान भटकाने का कर रही “प्रयास”

पीटीआई,। कांग्रेस ने बुधवार को एक टीएमसी नेता द्वारा उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ की नकल करने की आलोचना के लिए भाजपा पर पलटवार किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि इस मुद्दे को उठाकर 140 से अधिक सांसदों के अभूतपूर्व निलंबन से ध्यान भटकाने का “प्रयास” किया जा रहा है।

उपराष्ट्रपति कार्यालय ने कहा कि कांग्रेस का हमला तब आया जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उपराष्ट्रपति धनखड़ को फोन किया और संसद परिसर में कुछ सांसदों की मिमिक्री करने पर दुख व्यक्त किया।

एक्स पर एक पोस्ट में कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने कहा, ‘मिमिक्री’ का मुद्दा उठाकर 142 सांसदों के अभूतपूर्व निलंबन से ध्यान भटकाने की बेताब कोशिश की जा रही है।

मिमिक्री’ का मुद्दा उठाकर 142 सांसदों के निलंबन से ध्यान भटकाने के अंधाधुंध प्रयास हो रहे हैं। संसद के इतिहास में आज तक कभी भी इतने बड़े पैमाने पर सांसदों का निलंबन नहीं हुआ है। लेकिन मिमिक्री की बात करने वाले ज़रा याद करें कि किसने किसकी मिमिक्री की थी और वह भी लोकसभा में? pic.twitter.com/auXzHQDWJr

— Jairam Ramesh (@Jairam_Ramesh) December 20, 2023

 

याद रखें किसने किसकी नकल की और वह भी लोकसभा में?” रमेश ने कहा और 2018 में राहुल गांधी द्वारा उन्हें गले लगाने के बाद लोकसभा में प्रधानमंत्री मोदी के भाषण की एक वीडियो क्लिप साझा की।

सांसदों के निलंबन के खिलाफ संसद की सीढ़ियों पर विपक्ष के विरोध प्रदर्शन के दौरान तृणमूल कांग्रेस नेता कल्याण बनर्जी द्वारा धनखड़ का उपहास करने के बाद मंगलवार को राजनीतिक विवाद पैदा हो गया, जिसकी सत्तारूढ़ भाजपा ने कड़ी निंदा की।

बीजेपी ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी द्वारा बनर्जी के प्रदर्शन का वीडियो बनाने को लेकर भी विपक्ष पर हमला बोला।

अनियंत्रित व्यवहार के लिए मंगलवार को 49 और विपक्षी सांसदों को लोकसभा से निलंबित कर दिया गया, जिससे संसद के दोनों सदनों में कार्रवाई का सामना करने वाले सांसदों की कुल संख्या 141 हो गई और भारतीय गठबंधन ने शुक्रवार को देशव्यापी सरकार विरोधी प्रदर्शन की घोषणा की।

(Visited 131 times, 1 visits today)