उत्तरकाशी के बसूँगा और खरवां ग्रामीण क्षेत्र होंगे तम्बाकू मुक्त

उत्तरकाशी : उत्तरकाशी जिले को तम्बाकू मुक्त बनाने के लिए सरकारी स्तर पर निरंतर अभियान चलाए जा रहे हैं। इसके अंर्तगत बसूंगा और खरवां गांव को तम्बाकू मुक्त माडल गांव बनाने को लेकर जिलाधिकारी मयूर दीक्षित के निर्देश पर स्थलीय निरीक्षण किया गया।

जिले को तम्बाकू मुक्त करने की दिशा में मुख्य चिकित्साधिकारी डा. केएस चौहान ने जिला मुख्यालय के निकट ग्राम बसूंगा और खरवां गांव (चांदपुर) का स्थलीय निरीक्षण किया गया। इन गांवों को तम्बाकू मुक्त कराने के लिए ग्रामीणों के साथ बैठक भी आयोजित की गई।

डा. केएस चौहान ने कहा कि जिलाधिकारी मयूर दीक्षित के निर्देश पर पहले चरण में तम्बाकू मुक्त गांव बनाने के लिए जिले के बसूंगा और खरवां गांवों का चयन किया गया है। इन गांवों और जिले को तम्बाकू मुक्त करने के लिए स्वास्थ्य समिति की ओर से निरंतर प्रयास किए जा रहे हैं। जिसकी मानिटरिग एवं निरीक्षण किया जा रहा है।

निरीक्षण के दौरान गांव की दुकानों एवं सार्वजनिक स्थानों के साथ-साथ गांव के प्रधान एवं गांव वासियों से भी तम्बाकू मुक्त गांव के सम्बन्ध में जानकारी ली गई। सभी ग्रामीणों से अपील की गई कि अपने गांव को तम्बाकू मुक्त बनाने के लिए बढ़-चढ़कर सहयोग करें।

(Visited 76 times, 1 visits today)