रिश्वत लेने वाले कानूनगो को पुलिस ने 10 हजार के साथ किया गिरफ्तार, टोल फ्री नम्बर पर मिली थी शिकायत

कृषि भूमि को अकृषि घोषित करने के लिए कानूनगो ने प्रति फाइल 5-5 हजार रुपये की रिश्वत मांगी। शिकायतकर्ता ने टोल फ्री नंबर पर दी मामले की जानकारी। विजिलेंस ने मामले की जांच कर कानूनगो मोतीलाल को रंगेहाथों गिरफ्तार कर लिया है।

मामला हरिद्वार के ज्वालापुर का है जहाँ एक महिला अपने दो भूखंडों को कृषि योग्य भूमि से अकृषि भूमि घोषित करना चाहती है जिसके लिए उसने 31 अक्टूबर 2021 में आवेदन किया था। दरअसल शिकायतकर्ता ने एक टोल फ्री नम्बर पर बताया कि उसकी मां अपने दो भूखंडों को कृषि योग्य भूमि से अकृषि भूमि घोषित करना चाहती है जिसके लिए उसने 31 अक्टूबर 2021 में आवेदन किया था।

कानूनगो मोतीलाल, न्यू शिव मार्किट ज्वालापुर हरिद्वार इस कार्य के लिए उनसे दो फाइलों के 10 हजार रुपये रिश्वत मांग रहा है। शिकायतकर्ता द्वारा फोन पर दी गयी जानकारी सही पायी जाने पर एक ट्रैम्प टीम गठित की गई। बुधवार को कानूनगो मोतीलाल पुत्र स्व0 शकील चंद्र निवासी, न्यू शिव मार्किट ज्वालापुर हरिद्वार को हाल तैनाती कानूनगो डोईवाला से शिकायत कर्ता के 10 हजार रुपये के साथ गिरफ्तार किया गया ।

पुलिस अधीक्षक सतर्कता सेक्टर देहरादून रेनू लोहानी ने बताया कि भ्रष्टाचार के खिलाफ कोई भी टोल फ्री नम्बर पर बात कर जानकारी दे सकता है।

(Visited 38 times, 1 visits today)

One thought on “रिश्वत लेने वाले कानूनगो को पुलिस ने 10 हजार के साथ किया गिरफ्तार, टोल फ्री नम्बर पर मिली थी शिकायत

Comments are closed.