मदमहेश्वर घाटी में फंसे यात्रियों का हेलीकॉप्टर रेस्क्यू जारी

उत्तराखंड की मदमहेश्वर घाटी में अतिवृष्टि के कारण ग्राम गौंडार के बणतोली नामक स्थान पर पैदल मार्ग को जोड़ने वाला पुल एवं मार्ग का कुछ हिस्सा बह गया था। जिससे कई लोग इस स्थान पर फंस चुके थे। आज यहां फंसे यात्रियों को हेलीकॉप्टर से रेस्क्यू किया जा रहा है। आज मौसम साफ होने के कारण मदमहेश्वर घाटी में फंसे लोगों को हेलीकॉप्टर की सहायता से रेस्क्यू कर सुरक्षित स्थानों तक पहुंचाया जा रहा है।

अस्थाई हेलीपैड तैयार करने में स्थानीय लोगों ने की मदद
आपको बता दें कि मदमहेश्वर धाम से करीब 6-7 किलोमीटर नीचे नानू नामक स्थान पर स्थानीय लोगों की मदद से एक अस्थाई हेलीपैड तैयार किया गया है। इस स्थान तक लोगों को पैदल आना पड़ रहा है। जिसके बाद इन लोगों को हेलीकॉप्टर द्वारा रांसी गांव तक छोड़ा जा रहा है, जहां से वापसी का सफर सड़क मार्ग से किया जा रहा है।

अतिवृष्टि के कारण बह गया था पुल मार्ग
गौरतलब है कि मदमहेश्वर घाटी में अतिवृष्टि के कारण ग्राम गौंडार में बणतोली स्थान पर पैदल मार्ग को जोड़ने वाला पुल एवं मार्ग का कुछ हिस्सा बहने के कारण फंसे यात्री एवं स्थानीय लोग फंस गये थे। सूचना के उपरान्त एसडीआरएफ और डीडीआरएफ की टीमें वहां पहुंच गई थी, जिनके द्वारा विगत दिवस 52 लोगों को सुरक्षित निकाला गया था।

40 लोगों को किया जा चूका है रेस्क्यू
अभी तक हेलीकॉप्टर से 40 लोगों का रेस्क्यू किया जा चुका है। आपको बता दें की लोगों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए अस्थाई हेलीपैड पर थाना गुप्तकाशी का पुलिस बल तैनात है।

(Visited 14 times, 1 visits today)