उत्तराखंड की दो लघु फिल्मों का 69वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों की सूची में चयन, CM धामी ने दी बधाई   

69वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों की सूची में उत्तराखंड की दो लघु फिल्मों का चयन हुआ है। ऐसे में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने फिल्म के चयन हेतू दोनों युवाओं बिट्टू रावत और सृष्टि लखेड़ा को शुभकामनाएं दी। साथ ही सीएम धामी ने कहा कि ये हमारे लिए गौरव की बात है कि इन युवाओं ने अपनी प्रतिभा के बल पर हिमालयी सरोकारों एवं पलायन जैसी गंभीर समस्या को राष्ट्रीय फलक पर लाने का कार्य किया है। सीएम ने कहा कि इन युवाओं को मिला पुरस्कार राज्य का भी सम्मान है।

युवाओं की मेहनत से चमक रहा उत्तराखंड का नाम

69वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों की सूची में इस बार उत्तराखंड की दो लघु फिल्म “पाताल-ती“ के लिए के लिए बिट्टू रावत को बेस्ट सिनेमैटोग्राफी एवं बेस्ट नॉन फीचर फिल्म के लिए सृष्टि लखेड़ा की गढ़वाली फ़िल्म “एक था गाँव“ को चयनित किया गया है। जिसके लिए CM धामी ने इन दोनों युवाओं को बधाई देते हुए कहा कि ये फिल्में समाज को दिशा देने के साथ ही युवाओं को प्रेरणा देने का कार्य करेगी और ये सम्मान केवल इन दो युवाओं का ही नहीं बल्कि समूचे उत्तराखंड का सम्मान है। 

इसके अलावा उत्तराखंड में फिल्म उद्योग को लेकर मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तराखण्ड का नैसर्गिक सौंदर्य फिल्मकारों के लिए आकर्षण का केन्द्र बना हुआ है। ऐसे में राज्य सरकार ने भी प्रदेश में फिल्म उद्योग को बढ़ावा देने के लिए राज्य में फिल्मकारों को सुविधा प्रदान करने के लिये उनके हित में कई निर्णय लिये गये हैं। उन्होंने कहा कि फिल्मांकन के लिये पूरा उत्तराखण्ड एक डेस्टिनेशन है। उन्होंने फिल्मजगत से जुड़े प्रदेशवासियों का आवाह्न करते हुए कहा कि उन्हें उत्तराखण्ड की इस पावन भूमि ने इस मुकाम तक पहुंचाने का अवसर दिया है और अब ये उनका कर्तव्य बनता है कि वह भी देश व दुनिया के साथ अपने प्रदेश का नाम रोशन करने में मददगार बने। यही नहीं सीएम धामी ने कहा कि हमें अपनी संस्कृति परिवेश एवं पूर्वजों द्वारा दिये गए संस्कारों से जुड़ा रहना होगा। क्योकि ये हमारी जड़े हैं और अपनी जड़ों से जुड़े रहकर ही हम जीवन में सफल होकर अपनी   पहचान बनाये रख सकते हैं | 

 

(Visited 22 times, 1 visits today)

One thought on “उत्तराखंड की दो लघु फिल्मों का 69वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों की सूची में चयन, CM धामी ने दी बधाई   

Comments are closed.