विधानसभा सत्र के दौरान अप्रिय घटना से बचने के लिए पुलिस प्रशासन रहेगा मुस्तैद-DGP अशोक कुमार

 उत्तराखंड विधानसभा सत्र के लिए कुछ ही दिन बचे हैं। ऐसे में सत्र के दौरान सुरक्षा व्यवस्थाओं को ध्यान में रखते हुए पुलिस प्रशासन ने तैयारी तेज कर दी है। डीजीपी अशोक कुमार का कहना है कि सत्र के दौरान धरना प्रदर्शन को ध्यान में रखते हुए व्यवस्थाओं को पारंपरिक ढंग से ही रखा गया है। जिससे सत्र के दौरान किसी भी प्रकार की अनहोनी न घट सके।

अप्रिय घटना से बचने के लिए पुलिस प्रशासन रहेगा मुस्तैद

उत्तराखंड विधानसभा सत्र को लेकर पुलिस प्रशासन पूरी तरीके से तैयार है। डीजीपी अशोक कुमार का कहना है कि जिस तरीके से सत्र के दौरान पहले से तैयारी की जाती रही है वैसे ही इस बार भी पारंपरिक व्यवस्था को ही रखा गया है। उन्होंने कहा कि पुलिस का प्रयास रहेगा की विधानसभा सत्र के दौरान लोगों को किसी प्रकार की दिक्कतों का सामना ना करना पड़े इसके लिए तैयारी की गई है। यही नहीं उन्होंने धरना प्रदर्शन करने वाले लोगों से अपील की है कि वह अपना प्रदर्शन लोकतांत्रिक तरीके से करें। जिससे कि धरना प्रदर्शन के दौरान आम लोगों को किसी प्रकार की तकलीफ ना हो। यही नहीं इसके अलावा उन्होंने बताया कि किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना से बचने के लिए पुलिस प्रशासन पूरी तरीके से मुस्तैद रहेगी साथ ही सत्र में वीआईपीयों के आवागमन को लेकर भी तैयारी दुरुस्त की गई है।

5 सितंबर से 8 सितंबर तक आहुत होगा विधानसभा सत्र

बता दें कि 5 सितंबर से 8 सितंबर तक विधानसभा का मानसून सत्र आहूत किया जाएगा। जिसमें पहले दिन सरकार विभिन्न विभागों के अनुदान मांगों पर अनुपूरक बजट पेश करेगी। इसके साथ ही कई अध्यादेशों को भी सदन की पटल पर रखा जाएगा। वही 6 सितंबर को अनुपूरक बजट पर चर्चा और विधायी कार्य होंगे। जिसके बाद 7 सितंबर को जन्माष्टमी पर्व को देखते हुए अवकाश घोषित किया गया है। तो वही 8 सितंबर को अनुपूरक विधेयक पारित किया जाएगा।

(Visited 17 times, 1 visits today)

One thought on “विधानसभा सत्र के दौरान अप्रिय घटना से बचने के लिए पुलिस प्रशासन रहेगा मुस्तैद-DGP अशोक कुमार

Comments are closed.