इंवेस्टर समिट की तैयारियां जोरों पर, सीएम धामी ने कहा राज्य के लिए ये है बड़ा अवसर 

राजधानी देहरादून में दिसंबर में आयोजित होने जा रहे ग्लोबल इन्वेस्टर समिट को लेकर सरकार की तैयारियां जोरों पर है। सीएम पुष्कर सिंह धामी का कहना है कि यह राज्य के लिए एक बड़ा अवसर है। जिसके माध्यम से राज्य में निवेश तो बढ़ेगा ही साथ ही युवाओं को रोजगार भी मिलेगा।

समिट के माध्यम से राज्य में बढ़ेगा निवेश

उत्तराखंड में निवेश को बढ़ावा देने के साथ ही रोजगार के साधनों को खोलने के लिए उत्तराखंड सरकार द्वारा दिसंबर में ग्लोबल इन्वेस्टर समिट का आयोजन कराया जा रहा है। जिसमें देश के साथ ही विदेश से भी भारी संख्या में उद्यमी भाग लेंगे। ऐसे में समिट को सफल बनाने के लिए सरकार की तैयारियां भी जोर-शोर से चल रही है। तैयारियों पर ज्यादा जानकारी देते हुए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि राज्य के लिए यह एक बड़ा अवसर है। सरकार इस समिट के माध्यम से राज्य में निवेश बढ़ाने के साथ ही युवाओं को रोजगार देगी। उन्होंने कहा कि इस दिशा में सरकार लगातार प्रयास कर रही है। आपको बता दें कि राज्य सरकार ने ग्लोबल इन्वेस्टर समिट के माध्यम से ढाई लाख करोड़ के निवेश का लक्ष्य रखा है और इस लक्ष्य को हांसिल करने की दिशा में सरकार लगातार कार्य कर रही है।

विदेशी मेहमान राज्य की संस्कृति से भी होंगे रूबरू

दरअसल राजधानी देहरादून के एफआरआई में दिसंबर में राज्य सरकार द्वारा इन्वेस्टर समिट का आयोजन कराया जा रहा है। जिसमें देश-विदेश से उद्यमी भाग लेंगे। ऐसे में मेहमानों की आओ भगत के लिए राज्य सरकार द्वारा तमाम तैयारियां की जा रही है। साथ ही मेहमानों को राज्य की संस्कृति से रूबरू कराने के लिए भी विशेष ​व्यवस्थाएं की जा रही है।

 

(Visited 43 times, 1 visits today)