15 बंदरों की मौत का हुआ खुलासा, ज़हर देकर बेरहमी से की गयी थी बंदरों की हत्या

देहरादून के मणी माई मंदिर के पास जंगल में संदिग्ध परिस्थितियों में दर्जन भर बंदरों की हत्या की असली वजह क पीएम रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि इन 15 बंदरों को ज़हर देकर मारा गया था। फिलहाल पुलिस ने रेंजर लच्छीवाला घनानंद उनियाल की तहरीर पर पशु क्रूरता अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है और सीसीटीवी की मदद से बंदरों की हत्या करने वालों की तलाश में जुट गई है। 

बंदरों की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में ​हुआ खुलासा

 हाल ही में देहरादून- हरिद्वार हाईवे के पास मणी माई मंदिर के जंगल में संदिग्ध अवस्था में दर्जन भर से ज्यादा बंदर मृत मिले थे। जिस पर पहले पुलिस द्वारा आशंका जताई जा रही थी कि शायद बंदरों द्वारा किसी जहरीली चीज का सेवन किया हो जिससे इतनी संख्या में बंदरों की मौत हो गई है। लेकिन पीएम रिपोर्ट क बाद बंदरों की मौत की जो वजह सामने आयी वो चौकाने वाली है| रिपोर्ट क अनुसार इन सभी बंदरों को ज़हर कहीं और दिया गया था और उसके बाद किसी वाहन में लादकर बंदरों को इस स्थान पर लाकर फेक दिया गया था| फिलहाल पुलिस ने पशु क्रूरता अधिनियम के तहत अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है और साथ ही हाईवे की सीसीटीवी फुटेज चेक करना शुरू कर दिया है। 

यह भी पढ़ें – CM धामी के यूनाइटेड किंगडम दौरे के बाद देहरादून पहुंचने पर पार्टी पदाधिकारियों ने उनका किया भव्य स्वागत

पशु क्रूरता अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज

बता दें कि लच्छीवाला रेंज के मणी माई मंदिर के पास 15 बंदर मृत पाए गए थे, जबकि एक बंदर तड़प रहा था। ऐसे में स्थानीय लोगों की सूचना पर वन विभाग और पुलिस की टीम मौके पर पहुंची जिसके बाद देखा गया कि कुछ बंदरों के नाक और मुंह से खून निकल रहा था। यही नहीं एक बंदर तड़प रहा था जिसको वन विभाग की टीम द्वारा रेस्क्यू किया गया। फिलहाल पुलिस ने मामले में रेंजर लच्छीवाला घनानंद उनियाल की तहरीर पर पशु क्रूरता अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है और जांच में जुट गई है।

(Visited 28 times, 1 visits today)