उत्तराखंड में एक बार फिर भूकंप झटके, उत्तरकाशी में गुरुवार तड़के भूकंप से डोली धरती

भूकंप की दृष्टि से उत्तराखंड को संवेदनशील माना जाता है उत्तराखंड के उत्तरकाशी में गुरुवार तड़के भूकंप के झटके महसूस किए गए, भूकंप के कारण लोग घरों से बाहर निकल आए। नेशनल सेंटर फॉर सिस्मोलॉजी के मुताबिक, भूकंप की तीव्रता 3.2 मापी गई | आपको बता दें कि तीन अक्तूबर को भी राज्य मे भूकंप के झटके महसूस किए गये थे। जिसका केंद्र नेपाल के दिपायल से 38 किलोमीटर दूर जमीन के अंदर पांच किलोमीटर गहराई में था और तीव्रता 6.2 थी। इस भूकंप को यूपी-दिल्ली समेत कई राज्यों में महसूस किए गया था।

रात 3:49 पर महसूस हुए भूकंप के झटके 
 
जिला  उत्तरकाशी में एक बार फिर भूकंप के झटकों ने यहां के निवासियों की नींद उड़ाई है। रात 3:49 पर जिले में भूकंप के झटके महसूस किए गए। भूकंप की तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 3.2 मापी गई। जनपद में बड़कोट, पुरोला, मोरी, नौगांव सहित आसपास के क्षेत्र में भूकंप के झटके महसूस किए गए। भूकंप के झटके महसूस होने पर ग्रामीण अपने घरों से बाहर निकले। अपने चिर-परिचितों को फोन कर कुशलक्षेम पूछी।
जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी देवेंद्र पटवाल ने बताया कि जनपद के तहसील कंट्रोल रूम, पुलिस कंट्रोल रूम तथा दूरभाष व वायरलेस के माध्यम से सूचना ली गई है। जिसमें तहसील बड़कोट, पुरोला ,तथा नौगांव विकासखंड में हल्के भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। कहीं पर किसी प्रकार की कोई क्षति संबंधी कोई सूचना प्राप्त नहीं हुई है।

Earthquake of Magnitude:3.2, Occurred on 05-10-2023, 03:49:47 IST, Lat: 31.00 & Long: 78.29, Depth: 5 Km ,Location: Uttarkashi, Uttarakhand, India for more information Download the BhooKamp App https://t.co/aQfKwpUVIx @ndmaindia @Indiametdept @KirenRijiju @Dr_Mishra1966 pic.twitter.com/g68mMwjWsv

(Visited 32 times, 1 visits today)

One thought on “उत्तराखंड में एक बार फिर भूकंप झटके, उत्तरकाशी में गुरुवार तड़के भूकंप से डोली धरती

Comments are closed.