प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, अगले डेढ़ साल में 10 लाख पदों पर होगी भर्ती

केंद्र सरकार अगले डेढ़ साल में बंपर नौकरियों के पिटारा युवाओं के लिए खोलने वाली है। जिसके अंतर्गत सरकार 10 लाख लोगों को भर्ती करने की योजना बना चुकी है। इस बात की घोषणा खुद देश के लोकप्रिय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने की है।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि उन्होंने सभी विभागों और मंत्रालयों में रिक्त पड़े पदों की समीक्षा करने के बाद अगले डेढ़ साल में 10 लाख लोगों की भर्ती करने का निर्देश दिया है। साथ ही उन्हें मिशन मोड में यह भर्तियां करने को कहा गया है। आपको बता दें कि पिछले कई साल से कई सरकारी पदों पर भर्तियां नहीं हो रही हैं।

पहले राउंड में 40 हजार पदों को भरा जाना तय

सूत्रों की माने तो सरकारी विभागों में कई सालों से लाखों पद खाली पड़े हैं। बताया जा रहा है कि भर्ती के पहले राउंड में सेना के 40 हजार पदों को भरा जाएंगे। आपको बता दें कि पिछले दो साल से सेना में कोई भर्ती नहीं हुई है।

रेलवे में करीब 3 लाख पद आज भी खाली

सरकारी आंकड़ों के हिसाब से रेलवे में ही करीब तीन लाख पद खाली पड़े हैं। जबकि रेलवे में 15,07694 स्वीकृत पद हैं जबकि भरे गए पदों की संख्या 12,70399 हैं। इसी तरह डाकतार विभाग में करीब 90 हजार पद खाली हैं। रेवेन्यू विभाग में करीब 75 हजार पद खाली हैं। रक्षा में करीब ढाई लाख पद खाली हैं। इसी तह होम मिनिस्ट्री में करीब एक लाख 30 हजार पद खाली पड़े हैं।

(Visited 23 times, 1 visits today)