बसपा पूर्व सांसद अकबर अहमद डंपी पर उत्तराखंड में जमीन कब्जाने का आरोप, जांच शुरू

अल्मोड़ाः यूपी से बसपा के पूर्व सांसद अकबर अहमद डंपी पर देवभूमि उत्तराखंड के रानीखेत के सिवालमटियाली गांव में जमीन कब्जाने का आरोप है। गांव के लोगों ने डंपी पर आरोप लगया है कि डंपी ने जमीन खरीदने के बाद धीरे-धीरे अपनी जमीन के नाम पर ग्रामीणों की जमीन पर भी कब्जा करना शुरू कर दिया। ग्रामीणों की जमीन कब्जाने के आरोप में डीएम ने संयुक्त मजिस्ट्रेट को जांच के निर्देश दिए हैं।साथ ही बुधवार को प्रशासन की टीम मौके पर पहुंचकर जांच पड़ताल की।


मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, उत्तर प्रदेश में बसपा सांसद रहे अकबर अहमद डंपी ने रानीखेत के ताड़ीखेत विकासखंड के अंतर्गत सिवालमटियाली गांव में जमीन खरीदी थी। ग्रामीणों का आरोप हैं कि अकबर अहमद डंपी ने जितनी जमीन खरीदी थी, उससे कही ज्यादा जमीन पर घेराबंदी कर कब्जा कर लिया है। जमीन कब्जाने के आरोप में डीएम ने संयुक्त मजिस्ट्रेट को जांच के निर्देश दिए हैं।

दरअसल ये मामला 10 साल पुराना बताया जा रहा है। स्थानीय राजस्व उपनिरीक्षक कुमार सानू के मुताबिक, अकबर अहमद डंपी ने साल 2007 से 2010 के बीच यहां पर जमीन खरीदी थी। लेकिन गाँववालों का आरोप है कि अकबर अहमद डंपी ने अपनी जमीन के अलावा ग्रामीणों की जमीन पर भी घेराबंदी कर कब्जा कर लिया।

(Visited 21 times, 1 visits today)