स्वर्ण पदक जीतने पर PM मोदी ने नीरज चोपड़ा को दी बधाई, कहा- नीरज चोपड़ा हैं उत्कृष्टता का उदाहरण

एजेंस। भारतीय एथलीट नीरज चोपड़ा ने एक बार फिर से इतिहास रच दिया है। नीरज वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीतने वाले भारत के पहले एथलीट बन गए हैं। नीरज ने फाइनल मुकाबले में 88.17 मीटर का थ्रो फेंकते हुए स्वर्ण पदक पर कब्जा जमाया। पाकिस्तान के अरशद नदीम दूसरे स्थान पर रहे और उनको सिल्वर मेडल से संतोष करना पड़ा।

उनकी इस सफलता पर पीएम मोदी ने नीरज चोपड़ा को बधाई देते हुए X (पहले ट्वीटर) पर लिखा कि प्रतिभाशाली नीरज चोपड़ा उत्कृष्टता का उदाहरण हैं। उनका समर्पण, सटीकता और जुनून उन्हें न केवल एथलेटिक्स में चैंपियन बनाता है बल्कि पूरे खेल जगत में अद्वितीय उत्कृष्टता का प्रतीक बनाता है। विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप में स्वर्ण जीतने के लिए उन्हें बधाई।

“The talented @Neeraj_chopra1 exemplifies excellence. His dedication, precision and passion make him not just a champion in athletics but a symbol of unparalleled excellence in the entire sports world. Congrats to him for winning the Gold at the World Athletics Championships.” pic.twitter.com/KsOsGmScER

— Narendra Modi (@narendramodi) August 28, 2023

https://twitter.com/narendramodi/status/1695979426163700082?s=20

Indian Army ने भी दी नीरज को बधाई

नीरज चोपड़ा की शानदार जीत पर पूरी दुनिया उन्हें बधाई दे रही है। वहीं, इस कड़ी में इंडियन आर्मी ने भी नीरज चोपड़ा को X पर बधाई दी है। उन्होंने लिखा कि नीरज चोपड़ा ने हमें फिर गौरवान्वित किया!!

भारतीय सेना बुडापेस्ट में विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप 2023 (Men’s Javelin at World Athletics Championship 2023) में पुरुषों की भाला फेंक में 88.17 मीटर के थ्रो के साथ स्वर्ण पदक जीतने पर सूबेदार नीरज चोपड़ा (Subedar Neeraj Chopra) को बधाई देती है।

पाकिस्तान से मिली कड़ी टक्कर

नीरज चोपड़ा को वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप (Gold in World Athletics Championships) के फाइनल मुकाबले में पाकिस्तान के अरशद नदीम से कड़ी टक्कर मिली। अरशद ने अपने तीसरे प्रयास में 87.82 मीटर का थ्रो फेंकते हुए एक बार को भारतीय फैन्स की सांसें अटका दी थीं, लेकिन वह नीरज के 88.17 मीटर के थ्रो को पार नहीं कर सके।

पिता और चाचा ने जताई खुशी

नीरज की जीत पर पिता और चाचा ने गांव में गले मिलकर खुशी मनाई । इस दौरान नीरज चोपड़ा के पिता ने अपनी खुशी जाहिर करते हुए कहा कि हमें नीरज से पूरी उम्‍मीद थी। उसे भी ये पता था कि वो देश का नाम ऊंचा करेगा। पूरे हिन्‍दुस्‍तान के लिए खुशी का दिन है। वहीं, दूसरी ओर नीरज चोपड़ा के चाचा ने कहा कि बेटे ने ऐतिहासिक मेडल जीता है। पूरे देश को नीरज से उम्‍मीदें थी। इस खुशी के मौके पर पूरे गांव में मिठाई बांटी जा रही हैं। दूर दूर से गांव के लोग आकर नीरज के पिता को मिठाई खिला रहे हैं।

इन्होंने भी बनाई थी फाइनल में जगह

नीरज चोपड़ा के अलावा भारत के किशोर जेना और डीपी मनु ने भी फाइनल में जगह बनाई थी और उन्होंने अपने प्रदर्शन से लोगों को प्रभावित किया है। किशोर जेना ने पांचवें प्रयास में 84.77 मीटर का थ्रो फेंका और पांचवें स्थान पर रहे। वहीं डीपी मनु 83.72 के प्रयास के साथ छठे नंबर पर रहे।

 

 

 

 

 

 

(Visited 23 times, 1 visits today)