73 के हुए प्रधानमंत्री मोदी, देश विदेश से बधाईयों का लगा ताँता 

पीटीआई। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी रविवार को 73 साल के हो गए। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु, उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़, इटली की प्रधानमंत्री जियोर्जिया मेलोनी, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला, गृहमंत्री अमित शाह, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, कांग्रेस नेता राहुल गांधी सहित देश विदेश के नेताओं, बालीवुड कलाकारों ने उन्हें जन्मदिवस  की बधाई दी।

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु दी शुभकामनाएं

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने कहा, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी को उनके जन्मतिथि पर हार्दिक बधाई। कामना करती हूं कि पीएम मोदी अपनी दूरदर्शिता और नेतृत्व से ‘अमृत काल’ के दौरान हर क्षेत्र में भारत के विकास का मार्ग प्रशस्त करें। उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने कहा कि पीएम मोदी के दूरदर्शी नेतृत्व ने देश को अभूतपूर्व प्रगति की ओर अग्रसर किया है। उन्होंने पीएम मोदी के अच्छी सेहत की कामना की।

इटली की पीएम मेलोनी ने भी ‘एक्स’ के माध्यम से दी बधाई

इटली की पीएम मेलोनी ने एक्स पर पोस्ट कर पीएम मोदी को जन्मदिन की बधाई दी। उन्होंने पीएम मोदी को भविष्य को आकार देने के लिए समर्पित प्रिय मित्र बताया। लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने कहा कि पीएम मोदी के प्रयासों से भारत को वैश्विक स्तर पर सक्षम नेता के रूप में स्थापित करने में मदद मिली है। पूर्व उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में देश सभी क्षेत्रों में अभूतपूर्व ऊंचाइयों तक पहुंचा है।

नए भारत के वास्तुकार: गृहमंत्री

गृहमंत्री अमित शाह ने एक्स पर पोस्ट किया, ‘नए भारत के वास्तुकार’ मोदी जी ने हमारे देश की प्राचीन विरासत के आधार पर एक भव्य और आत्मनिर्भर भारत की मजबूत नींव रखने का काम किया है। हम सभी को हमेशा मोदी जी से प्रेरणा मिलती है। जन्मतिथि की शुभकामनाएं मोदीजी। शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री में नेतृत्व, संवेदनशीलता और कड़ी मेहनत का एक दुर्लभ संयोजन देखने को मिलता है।

पीएम मोदी ने भारत को नई पहचान दी है: रक्षा मंत्री

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि पीएम मोदी ने भारत को नई पहचान दी है और वैश्विक मंच पर देश का मान बढ़ाया है। उन्होंने कामना की कि गरीबों के कल्याण के प्रति समर्पित पीएम मोदी स्वस्थ रहें और मां भारती की सेवा करते रहें।

विश्व के सबसे लोकप्रिय जननेता: जेपी नड्डा

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने एक्स पर पोस्ट किया, विश्व के सबसे लोकप्रिय जननेता, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी को उनके जन्मतिथि पर हार्दिक बधाई देता हूं। आपने भारतीय संस्कृति की वैश्विक प्रतिष्ठा, राष्ट्र की सार्वभौमिक प्रगति को मूर्त रूप दिया है। हमारा ‘अंत्योदय’ का आदर्श वाक्य आज देश के हर गांव और समाज के हर वर्ग तक पहुंच गया है और ‘विकसित भारत’ के संकल्प को पूरा करने का मंत्र बन गया है। ईश्वर से प्रार्थना करता हूं कि आप सफल हों और दीर्घायु हों। भाजपा के सभी कार्यकर्ताओं को आपका नेतृत्व मिलता रहे।

‘न्यू इंडिया’ के निर्माता: योगी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पोस्ट किया, मां भारती के परम भक्त, ‘न्यू इंडिया’ के निर्माता, ‘विकसित भार’ के स्वप्न²ष्टा, ‘एक भारत-श्रेष्ठ भारत’ के लिए प्रतिबद्ध, विश्व के सर्वाधिक लोकप्रिय राजनेता, यशस्वी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी को जन्मतिथि की हार्दिक शुभकामनाएं।

तिब्बती आध्यात्मिक नेता 14वें दलाई लामा ने भी प्रधानमंत्री मोदी को जन्मदिन की शुभकामनाएं दीं। उन्होंने प्रधानमंत्री के अच्छे स्वास्थ्य और भारत के लोगों की आशाओं और आकांक्षाओं को पूरा करने में सफलता की कामना की।

इन नेताओं ने की पीएम मोदी के स्वस्थ जीवन की कामना

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री पीयूष गोयल, केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति इरानी, तमिलनाडु के राज्यपाल आरएन रवि, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्दरमैया, मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, अन्नाद्रमुक प्रमुख एडप्पादी के पलानीस्वामी, पीएमके नेता अंबुमणि रामदास ने भी पीएम के लंबे और स्वस्थ जीवन की कामना की।

बालीवुड कलाकार ने भी दी जन्मदिन की शुभकामनाएं

बालीवुड कलाकार अनुपम खेर, शाहरुख खान, सलमान खान, हेमा मालिनी, कंगना रनोट, सोनू सूद, राजकुमार राव और फिल्म उद्योग के कई अन्य लोगों ने अपने-अपने इंटरनेट मीडिया हैंडल पर पीएम मोदी के लिए जन्मदिन की शुभकामनाएं पोस्ट कीं।

(Visited 17 times, 1 visits today)