राजधानी में डेंगू से बढ़ रहे मौत के आंकड़े, मरीजों  से खचाखच भरें हैं अस्पताल

राजधानी देहरादून में डेंगू के बढ़ते मामले लगातार स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन के लिए सर दर्द बने हुए हैं । प्रशासन द्वारा डेंगू की रोकथाम के लिए किए गए प्रयास भी नाकाफी साबित हो रहे हैं और दिन प्रतिदिन लगातार डेंगू के मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है। यह नहीं डेंगू से मौत के आंकड़ों में भी लगातार इजाफा हो रहा है।
 
तीन मरीजों की अबतक हो चुकी है मौत 
 
राजधानी देहरादून में बढ़ता डेंगू का प्रकोप लगातार खौफनाक होता जा रहा है। जहां डेंगू के मरीजों से जिला अस्पताल खचाखच भरा दिखाई दे रहा है। तो वहीं डेंगू से मौत के मामले भी बढ़ते जा रहे हैं। इसी क्रम में देहरादून में डेंगू ने एक और मरीज की जान ले ली। अब तक बात करें तो देहरादून में डेंगू से तीन मरीजों की मौत हो चुकी है। हालांकि एक मरीज की रिपोर्ट अस्पताल से नहीं मिलने के कारण इसकी पुष्टि नहीं हो सकी है कि उसकी साधारण मौत है या फिर डेंगू से। 
 
खून की भी हो रही कमी 
 
एसीएमओ डॉक्टर सीएस रावत ने बताया कि वह मरीज हिमालयन अस्पताल में भर्ती था जिसकी देर रात डेंगू से मौत हो गई। आपको बता दें कि दून अस्पताल में ब्लड की कमी होने से मरीजों को प्लेटलेट्स तक उपलब्ध नहीं हो पा रही है। यही नहीं राजधानी देहरादून के साथ ही कई और जिलों में भी डेंगू के मरीज लगातार बढ़ रहे हैं। ऐसे में दूसरे जिलों का भार भी IMA  ब्लड बैंक पर आ गया है। जिसकी वजह से आईएमए भी प्लेटलेट्स की डिमांड को पूरी कर पाने में नाकामयाब साबित हो रहा है।
(Visited 13 times, 2 visits today)