मंत्री रेखा आर्य ने महिला एवं बाल विकास विभाग की ली समीक्षा बैठक

महिला एवं  बाल विकास मंत्री रेखा आर्या ने विधानसभा में महिला सशक्तिकरण एवं बाल विकास विभाग की समीक्षा की। बैठक में समस्त जनपदों के जिला कार्यक्रम अधिकारी भी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जुड़े रहे। इस दौरान मंत्री रेखा आर्या ने बैठक में पूर्व में दिए गए निर्देशों के पालन के संबंध में विभागीय अधिकारियों के साथ विस्तृत चर्चा की साथ ही विभाग द्वारा संचालित महत्वाकांक्षी वात्सल्य योजना का लाभ ले रहे लाभार्थियों की जानकारी प्राप्त की। यही नहीं उन्होंने नन्दा गौरा योजना के तहत आवेदन करने वाले लाभाथियों के रजिस्ट्रेशन में आ रही परेशानियों के संबंध में भी सभी जिला कार्यक्रम अधिकारियों से जनपदवार जानकारी ली।

यह भी पढ़ें – उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने किए गंगोत्री धाम के दर्शन, विशेष पूजा अर्चना कर की देश की प्रगति व मंगल की कामना

उन्होंने बताया कि विभाग द्वारा 22 अक्टूबर 2023 से नन्दा गौरा योजना के तहत लाभार्थियों का आवेदन आनलाईन प्रक्रिया के माध्यम किया जा रहा है। यही नहीं रजिस्ट्रेशन में आ रही परेशानियों के संबंध में मंत्री ने कहा कि ऐसी बालिकाएं जो पोर्टल शुरू होने से पूर्व पैदा हुईं है और अपना छः माह की समय सीमा पूर्ण कर चुकी हैं, उन बालिकाओं का आवेदन ऑफलाईन के माध्यम से होगा और जो बालिकाएं पोर्टल शुरू होने के बाद पैदा हुईं हैं, उन बालिकाओं का आवेदन ऑनलाईन प्रक्रिया के माध्यम से ही होगा।

(Visited 237 times, 1 visits today)