कोविड के मामलों में लगातार हो रहा इजाफा, कर्नाटक सरकार अलर्ट मोड पर

पीटीआई। कर्नाटक में कोरोना के मामले में लगातार इजाफा देखने को मिल रहा है। कोविड-19 मामलों में वृद्धि के मद्देनजर अब राज्य सरकार भी अलर्ट मोड पर आ गई है। सरकार ने गुरुवार को अधिकारियों को हिदायत देते हुए पॉजिटिव मामलों का पता लगाने के लिए टेस्ट बढ़ाने को कहा है। 

मौतों का ऑडिट करने का निर्देश

अधिकारियों को इसी के साथ आईसीयू का उपयोग करने और कोरोना के कारण होने वाली मौतों का ऑडिट करने जैसे उपाय अपनाने का निर्देश दिया गया है।

आइसोलेशन वार्ड बनाने की सलाह

सरकार ने यह भी कहा कि जैसे-जैसे नए साल का त्योहारी सीजन नजदीक आ रहा है, जिलों के सभी सार्वजनिक अस्पतालों को मरीजों के इलाज के लिए कुछ आईसीयू बेड कोविड-19 आइसोलेशन वार्ड के रूप में स्थापित करने चाहिए। 

लोगों को उपचार का अधिकार

राज्य स्वास्थ्य अधिकारियों और बृहत बेंगलुरु महानगर पालिका (बीबीएमपी) के अधिकारियों को यह सुनिश्चित करने को कहा गया है कि सभी निर्देशों का पालन किया जाए। सरकार ने कहा कि कोरोना पॉजिटिव पाए गए लोगों को शीघ्र उपचार पाने का आधार है।

सरकार ने यह भी कहा कि अभी फिलहाल कर्नाटक में 400 से ज्यादा कोरोना पॉजिटिव लोग घर पर आइसोलेट हैं और कुछ लोग अस्पताल में भर्ती हैं, जिनको देखने के लिए पैरामेडिकल स्टाफ द्वारा दौरा किया जाएगा। गाइडलाइन में कहा गया है कि कम से कम एक बार रोगी की चिकित्सा स्थिति और लक्षणों का आकलन करना होगा। 

(Visited 868 times, 1 visits today)