टिहरी के लाल अमन भंडारी का 267वीं रैंक से एनडीए में सलेक्शन,परिजनों में खुशी की लहर

देहरादून: उत्तराखंड के लाल अमन भंडारी ने अपनी कड़ी मेहनत के दम पर 267 वीं रैंक लाकर एनडीए में जगह बनाई है। अमन मूल रूप से टिहरी विकासखंड कीर्तिनगर के डागर पट्टी के बैंजवाड़ी गांव से ताल्लुक रखते हैं। अमन की कामयाबी से परिवार व गांव में खुशी का माहौल है। घर में बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार अमन ने एनडीए की परीक्षा में दूसरे प्रयास में यह सफलता हासिल की है। पहली बार में सफलता नहीं मिलने पर अमन को बुरा तो लगा लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी। दूसरे प्रयास में अमन ने परीक्षा में अखिल भारतीय स्तर पर 267वीं रैंक हासिल की है । जिसके बाद अमन  ने भारतीय थल सेना में सेवा देने का विकल्प चुना है। वो अगले महीने जुलाई से राष्ट्रीय रक्षा अकादमी खड़गवासला में प्रशिक्षण लेंगे। ट्रेनिंग के बाद अमन भंडारी एक अफसर बनकर देश की सेवा करेंगे। 

अमन के पिता दर्शन सिंह भंडारी सीआईएसएफ में इंस्पेक्टर के पद पर कार्यरत हैं, जबकि माता प्रीति उत्तराखंड बाल विकास विभाग में सुपरवाइजर के पद पर हरिद्वार में तैनात हैं। अमन ने इंटरमीडिएट तक की पढ़ाई दिल्ली पब्लिक स्कूल, बीएचईएल हरिद्वार से की है। उसने बचपन से ही देश सेवा का स्वप्न देखा है।

(Visited 16 times, 1 visits today)