क्षेत्र का विकास करते समय सभी बुनियादी आवश्यकताओं का रखा जाए विशेष ध्यान- मुख्य सचिव डॉ. एस.एस. संधु

शुक्रवार को मुख्य सचिव डॉ. एस.एस. संधु ने सचिवालय में उच्चाधिकारियों के साथ आढ़त बाजार के सम्बन्ध में बैठक ली। जिसमें मुख्य सचिव ने अधिकारियों को आढ़त बाजार निर्माण में तेजी लाने के निर्देश दिए। साथ ही मुख्य सचिव ने MDDA से  निर्माण कार्य शुरू होने से लेकर पूरा होने तक प्रत्येक स्तर पर कार्य पूर्ण होने की समयसारणी की भी मांग की।

 बैठक के दौरान मुख्य सचिव ने कहा कि क्षेत्र का विकास करते समय सभी बुनियादी आवश्यकताओं का विशेष ध्यान रखा जाए। साथ ही अग्निशमन आदि के लिए उचित स्थान निर्धारित किया जाए। इसके अलावा चयनित भूमि का अधिक से अधिक एवं बेहतर तरीके से उपयोग किया जाए। उन्होंने अधिकारियों को कार्यां की गुणवत्ता का पूरा ध्यान रखने की बात भी कही।

यह भी पढ़ें – भारतीय खिलाड़ियों के साथ चीन ने किया भेदभाव , एशियन गेम्स में खिलाड़ियों को वीजा देने से किया इंकार 

इसके साथ ही मुख्य सचिव ने कहा कि हितधारकों से परामर्श लेते हुए दुकानों का आबंटन पूर्व में ही कर लिया जाए, ताकि व्यापारी को पता हो कि उसे कौन सी दुकान आबंटित है। व्यापारी को आबंटित दुकान का डिजाईन उसके कार्य के अनुरूप हो इसके लिए उनसे सुझाव अवश्य लिए जाएं। उन्होंने कहा कि दुकान आबंटित हो जाने के बाद व्यापारी स्वयं भी कार्यों की गुणवत्ता का ध्यान रख सकेंगे।

 इस अवसर पर अपर मुख्य सचिव आनन्द बर्द्धन, सचिव एस.एन. पाण्डेय, जिलाधिकारी देहरादून सोनिका, उपाध्यक्ष मसूरी देहरादून विकास प्राधिकरण बंशीधर तिवारी एवं अपर सचिव विनीत कुमार सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

(Visited 54 times, 1 visits today)