इजरायल -हमास युद्ध: भारत के लोग इस कठिन समय में इजरायल के साथ मजबूती से खड़े हैं- पीएम मोदी

एएनआई, नई दिल्ली।  इजरायल – हमास  युद्ध का आज चौथा दिन है। भारत, अमेरिका सहित कई देश इजरायल के साथ खड़े हैं। मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इजरायल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू से फोन पर बातचीत की है।

पीएम मोदी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X के जरिए ये जानकारी दी है। पीएम मोदी ने पोस्ट में लिखा, “मैं प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू से फोन पर बातचीत की।  उनके फोन कॉल और मौजूदा हालात पर अपडेट देने के लिए धन्यवाद देता हूं। भारत के लोग इस कठिन समय में इजरायल के साथ मजबूती से खड़े हैं।”

युद्ध में 1500 से ज्यादा लोगों की मौत 

हमास के आतंकियों ने शनिवार तड़के ने इजरायल पर रॉकेट से औचक हमला कर दिया। इस हमले का इजरायल ने भी करारा जवाब दिया।  बेंजामिन नेतन्याहू ने हमास के आतंकियों के खिलाफ जंग छेड़ दी और गाजा में मौजूद आतंकियों पर रॉकेट और बम से हमले करने शुरू कर दिए।

इस युद्ध में अब तक इजरायल के 900 लोगों की मौत हो गई है। वहीं, गाजा में 687 नागरिकों की मौत हुई है। इस युद्ध में अब तक कुल 1500 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। 

यह  भी पढ़ें इजरायल में फंसे केरल के 7000 लोगों की सुरक्षा के सम्बन्ध में CM विजयन ने विदेश मंत्री को लिखा पत्र

पीएम नेतन्याहू ने दी हमास को चेतावनी

बता दें कि हमास ने इजरायल को चेतावनी दी कि अगर उसने बमबारी बंद नहीं की तो वो इजरायल से किडनैप किए गए लोगों को मारना शुरू कर देगा। वहीं, बेंजामिन नेतन्याहू ने युद्ध से पीछे हटने से इंकार कर दिया है। नेतन्याहू ने एक बयान जारी करते हुए कहा कि भविष्य में हम जो कदम उठाने जा रहे हैं, उसका सीधा असर हमारी आने वाली पीढ़ियों पर होगा।

(Visited 497 times, 1 visits today)

One thought on “इजरायल -हमास युद्ध: भारत के लोग इस कठिन समय में इजरायल के साथ मजबूती से खड़े हैं- पीएम मोदी

Comments are closed.