इजरायल पर हुए आतंकी हमले की पीएम मोदी ने की निंदा, मुश्किल घड़ी में भारत इजराइल के साथ 

पीटीआई/एएनआई। इजरायल में हमास आतंकियों द्वारा भारी मात्रा में रॉकेट दागे गए। हमास के रॉकेट हमले में 40 इजरायली नागरिकों की मौत हो गई है। इस बीच पीएम मोदी ने इजरायल पर हुए आतंकी हमले की निंदा दी है। पीएम मोदी ने हमास आंतकियों के हमले के मद्देनजर इजरायल के प्रति एकजुटता व्यक्त की है। पीएम मोदी ने इजरायल पर हुए हमले को आतंकवादी हमला करार दिया है। पीएम मोदी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा कि इजरायल में आतंकवादी हमलों की खबर से स्तब्ध हूं। हमारी संवेदनाएं और प्रार्थनाएं निर्दोष पीड़ित परिवारों के साथ हैं। इस कठिन घड़ी में हम इजरायल के साथ एकजुटता से खड़े हैं।

40 नागरिकों की हुई मौत

दरअसल, शनिवार सुबह को गाजा पट्टी से आतंकी संगठन हमास द्वारा इजरायल की ओर भारी तादात में रॉकेट दागे गए। हमास ने इजरायल के कई शहरों को निशाना बनाया। इस हमले में अबतक 40 इजरायली नागरिकों की मौत हुई है। इसके अलावा सैकड़ों लोग घायल हुए हैं।

20 मिनट में पांच हजार से अधिक रॉकेट हमले
शनिवार को हुए हमलों के बारे में हमास ने कहा, उसने “20 मिनट के पहले हमले” में 5,000 से अधिक रॉकेट दागे हैं। इस्राइल ने ‘युद्ध के लिए तैयार’ होने की बात कही और कहा कि हमास को अपने कार्यों की भारी कीमत चुकानी पड़ेगी। रिपोर्ट्स के अनुसार अब तक चार लोगों की मौत होने की पुष्टि हो चुकी है।

रॉकेट हमलों के बाद राजदूत का बयान
दनादन हमलों के बाद संकट गहराने की आशंका के बीच भारत में इस्राइल के राजदूत नाओर गिलोन ने ट्वीट किया, यहूदी छुट्टियों के दौरान इस्राइल पर गाजा से हमला हो रहा है। रॉकेट और हमास आतंकवादियों की जमीनी घुसपैठ भी हुई है। उन्होंने कहा कि, हालात सामान्य नहीं हैं, लेकिन इस्राइल जीतेगा और संकट को पीछे छोड़ने में सफल रहेगा।
https://x.com/ANI/status/1710543182432452993?s=20
 
टकराव बढ़ने की आशंका, आतंकी बोले- अभी तो पहला ही हमला
खबरों के अनुसार हमलों में व्यापक जानमाल के नुकसान की पुष्टि नहीं हो सकी है, लेकिन इस्राइल ने अवरुद्ध गाजा पट्टी से हुए रॉकेट हमले के बाद ‘युद्ध की स्थिति’ घोषित कर दी है। तनाव और टकराव बढ़ने की आशंका है क्योंकि फिलिस्तीन के हमास आतंकवादियों ने कहा कि यह उनका “पहला हमला” है।

इस्राइली सेना की जवाबी कार्रवाई- ऑपरेशन आयरन स्वॉर्ड
इंटरनेशनल मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया कि इस्राइल में उत्सव की छुट्टियों की सुबह 5,000 से अधिक रॉकेट उड़े। हमला कितना भयावह था, इसका अंदाजा इसी बात से होता है कि देश भर में धमाकों की तेज आवाजें सुनी गई। हमलों के बाद इस्राइल ने पलटवार किया है। सेना ने अपनी कार्रवाई को ऑपरेशन आयरन स्वॉर्ड नाम दिया है।

 
हमास के आतंकियों ने कई नागरिकों को बनाया बंधक

बता दें कि हमास के आतंकियों ने कई नागरिकों को बंधक भी बनाया है। फिलहाल इजरायल की ओर से हमास के ठिकानों पर जवाबी कार्रवाई जारी है। इजरायली वायुसेना हमास के ठिकानों को निशाना बना रही है। पीएम नेतन्याहू ने हमास को अंजाम भुगतने की चेतावनी दी है। उन्होंने कहा कि हमास के आतंकी अंजाम को भुगतने के लिए तैयार रहे। उन्होंने कहा कि आज सुबह हमास ने इजरायल और उसके नागरिकों पर एक जानलेवा हमला किया। दुश्मन को इसकी कीमत चुकानी पड़ेगी। हम युद्ध में हैं और हम इसे जीतेंगे।

(Visited 94 times, 1 visits today)