चंपावत उपचुनाव के लिए मतदान जारी, सीएम धामी ने लाइन में खड़े मतदाताओं से की वोट अपील

चंपावत विधानसभा उपचुनाव के लिए मतदान शुरू।

मगर सीएम धामी खुद नही डाल पाएंगे अपना वोट।

कांग्रेस की निर्मल गहतोड़ी से होगी सीएम पुष्कर सिंह धामी की टक्कर।

आज उत्तराखंड में चंपावत विधानसभा में उपचुनाव के लिए मतदान जारी है। इस चुनाव में जहाँ एक ओर भाजपा अपनी जीत की आस लगाए चुनाव मैदान में खड़ी है, वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस भी उपचुनाव की नाव पर सवार होकर जीत के स्वप्न बुन रही है। अगर वोटिंग की बात की जाये तो सुबह 7 बजे से 11 बजे तक 33.91 प्रतिशत मतदान हो चुका है।

मंगलवार को प्रदेश की चंपावत विधानसभा में उपचुनाव के लिए मतदान हो रहे हैं। सभी बुथों में सुबह 7 बजे से मतदाता दूर दूर से वोट डालने के लिए पहुँच रहे हैं। आज का मतदान जहाँ एक ओर प्रदेश के शीर्ष नेतृत्व के भविष्य का निर्धारण करेगा, वही दूसरी तरफ जनता मतदान से उत्तराखंड के सुनहरे भविष्य की नींव भी रखेंगी।

चार प्रत्याशियों  के बीच है मुकाबला

चम्पावत उपचुनाव में मुकाबला चार प्रत्याशियों के बीच में है। जिसने भाजपा की तरफ से सीएम पुष्कर सिंह धामी, कांग्रेस की तरफ़ से निर्मला गहतोड़ी, सपा समर्थित मनोज कुमार भट्ट और निर्दलीय हिमांशु गहतोड़ी चुनाव मैदान में उतरे हैं।

सीएम धामी नहीं दे पाएंगे वोट

चंपावत उपचुनाव में भाजपा के भविष्य का निर्धारण करने वाले सीएम पुष्कर सिंह धामी अपना वोट नहीं डाल पाएंगे। दरअसल सीएम धामी का नाम खटीमा विधानसभा की प्रत्याशी सूची में दर्ज होने के कारण वो अपने मत का उपयोग नहीं कर पाएंगे। इसी तरफ निर्दलीय हिमांशु गहतोड़ी भी अपने मत का उपयोग नहीं कर पाएंगे। क्योकि उनका नाम पिथौरागढ़ विधानसभा सीट में दर्ज है। जबकि कांग्रेस की निर्मला गहतोड़ी, सपा समर्थित मनोज कुमार भट्ट का नाम चंपावत जीजीआईसी पोलिंग बूथ में दर्ज है।

कुल वोटों की संख्या

चंपावत विधानसभा में कुल वोटों की संख्या की बात की जाए तो उसकी कुल संख्या 96213 है। जिसमे पुरुषों की कुल संख्या 50171, जबकि महिलाओं की कुल संख्या 46042 है। जो उत्तराखंड के बेहतर भविष्य के लिए अपने मत का प्रयोग कर उपयुक्त प्रत्याशी को जीत दिलाने में सहयोगी की भूमिका निभाएंगे।

सीएम धामी पहुँचे मतदान केंद्र

सीएम धामी उपचुनाव के दौरान शारदा इंटरमीडिएट कॉलेज में स्थित मतदाता केंद्र पर पहुँचे। जहाँ उन्होंने लाइन में लगे मतदाताओं से मुलाकात कर ,वोट डालने की अपील भी की। आपको बता दें कि चंपावत विधानसभा में कुल 151 पोलिंग बूथ बनाये गए हैं।

(Visited 18 times, 1 visits today)

One thought on “चंपावत उपचुनाव के लिए मतदान जारी, सीएम धामी ने लाइन में खड़े मतदाताओं से की वोट अपील

Comments are closed.